पटना

रुपौली: गोलीबारी की घटना में एक की मौत, एक घायल


रुपौली (पूर्णिया)(आससे)। थाना क्षेत्र के डोभामिलिक पंचायत के ग्वालपाड़ा मदरौनी बासा गांव में बीते सोमवार की शाम हुई गोलीबारी की घटना में जहां एक युवक की मौत हो गई, वहीं एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

गोलीबारी की घटना में मदरौनी बासा निवासी घायल युवक अमरदीप कुमार (22) को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल रूपौली पहुंचाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया हैं।

गोली से हुई हत्या में युवक की पहचान ग्वालपाड़ा सधवा बासा निवासी ध्रुव कुमार (17) के रूप में की गयी है। सूचना मिलते ही रुपौली पुलिस सदल बल घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन की और शव को अपने कब्जे में कर पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मामले के बाबत मिली जानकारी के अनुसार होली के दिन सोमवार की शाम गावँ के ही दो पक्षों में होली के हुरदुंग को लेकर आपसी झड़प हो गयी। दोनों पक्षों में एक पक्ष ग्वालपाड़ा सधवा बासा के हैं तो दूसरे पक्ष ग्वालपाड़ा मदरौनी बासा के हैं। दिन में हल्की-फुल्की झडप हुई।

पुनःशाम में दोनो पक्षों की ओर से घटनास्थल पर पत्थर बाजी और गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया। गोलीबारी की इस घटना में एक युवक के दाहिने आँख के समीप गोली जा लगी। गोली लगते ही युवक ध्रुब की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि एक युवक अमरदीप के पैर में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण बताई जा रही है।

पोस्टमार्टम के बाद मे मृतक युवक ध्रुव कुमार का शव घर आते ही गांव में कोहराम मच गया। वही घर में मातमी मरघटी सन्नाटा पसर गया। सभी परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था।

रुपौली थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार के तरफ से आवेदन अप्राप्त है। आवेदन मिलते ही अग्रेतर कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाएगी।