पटना

पटना में मिले 63 नये कोरोना मरीज


(आज समाचार सेवा)

पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार अब धीमी हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक बिहार में 189 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढक़र 259072 हो गई है। जबकि बिहार में फिलहाल 3698 कोरोना के एक्टिव मरीज है। वही पटना में कोरोना के 63 नए मामले सामने आये हैं।

बीते दिन सोमवार को जारी नियमित अपडेट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के भीतर 3 व्यक्ति की मौत हुई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1460 हो गया है। बिहार के लोगों के लिए ख़ुशी की बात तो ये है कि महज 24 घंटे के भीतर 344 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ढाई लाख के करीब हो गई। राज्य में अब तक कुल 2,53,913 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

एम्स में 3 की मौत

मंगलवार को एम्स पटना ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए जानकारी दी है कि विगत 24 घंटों में 3 मरीजों की मौत इलाज के दौरान हुई है। वहीं एम्स में कोरोना मरीजों की संख्या भी घटी है। वहीं मंगलवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 4 नये मरीज की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आयी, जिसमें गया, पटना, सारण के मरीज शामिल हैं। एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार ने बताया कि बनियापुर, छपरा बंगाली पट्टी निवासी 52 साल के कामेश्वर सिंह, आरा नवादा भोजपुर के विष्णु नगर गणेशपुरी निवासी 59 वर्षीय विक्रमादित्य सिंह और बोरिंग रोड नेहरू नगर पटना निवासी 90 वर्षीय मालती देवी की मौत कोरोना से हो गयी। एम्स में कोविड 19 के मरीजों की संख्या घट कर कुल 104 रह गयी हैं। वहीं 13 मरीजों ने कोरोना को हराया है, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

कोविड-19 अस्पताल एनएमसीएच में 4 मरीज भर्ती

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को नोवेल कोरोना संक्रमित के 4 भर्त्ती मरीज का ईलाज चल रही हैं। इस संबंध में अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह, एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह, नोडल पदाधिाकरी डॉ संजय कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि अस्पताल में 4721 मरीज भर्त्ती हुए जिसमें 3922 के जॉच रिर्पोट निगेटिव आने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया जबकि वेड पर कूल 96 मरीज हैं जबकि 1 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। अबतक अस्पताल से 2002 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं।

अधीक्षक व माइक्रोबॉयोलॉजी विभागघ्यक्ष सह नोडल पदाधिकारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि एनएमसीएच के माईक्रोबॉयोलॉजी में  525 सैपल की जॉच हुयी जिसमें 0 , टू नेट मशीन व  रैपिड एंडीजन कीट की जॉच नहीं, आरटीपीसीआर 525 मरीज में 0 कोरोना वायरस के हैं जबकि गुरू गोबिन्द सिंह अस्पताल में 112 जॉच में 0, रैपिड एंडीजन कीट में 56 में 0, आरटीपीसी में 56 सैपल संग्रह कर आरएमआरआई में भेजा गया है।