पटना

रूपौली: कोचिंग संचालक लॉकडाऊन की उड़ा रहे धज्जियां


रूपौली (पुर्णिया)(आससे)। टीकापट्टी थाना क्षेत्र के कोयली सिमड़ा पश्चिम पंचायत में अवैध रूप से कोचिंग संस्थान का संचालन संचालकों द्वारा किया जा रहा है। जबकि राज्य सरकार आपदा प्रबंधन विभाग के आदेश के आलोक में साफ साफ निर्देश जारी कर कहा गया है कि सभी शिक्षण संस्थानों को तत्काल प्रभाव से 15 मई 2021 तक पूर्णतः बंद कर दिया जाए।

बता दें कि कोयली सिमड़ा पश्चिम पंचायत के सपाहा, पूरानी नंदगोला, गोढ़ियारी टोला, डूमरी बाजार और गांव के ग्रामीणों ने दूरभाष पर सूचना देते हुए बताया था कि वैश्विक महामारी कॉरोना वायरस संक्रमण से जहाँ पूरा विश्व जंग लड़ रहा है। वहीं यहाँ के नीजी शिक्षण संस्थान के संचालकों द्वारा जारी आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। जो शिक्षण संस्थान संचालकों के मनमाने रबैये से इस वैश्विक महामारी को खुला आमंत्रण दिया जा रहा है। कॉरोना के दूसरी लहर का कहर इस कदर बरपाया जा रहा है सामाजिक दूरी, मॉस्क जरूरी के बाबजूद भी आमलोगों को गिरफ्त में लेकर मौत की नींद सुलाते जा रही है।

जबकि कोचिंग संस्थान में मॉस्क और सामाजिक दूरी का दूर-दूर तक कोई सम्बंध नहीं दिखा। समाचार संकलन के दौरान पूछे जाने पर उपस्थित ग्रामीणों और ग्राम रक्षा दल के जवानों ने साफ-साफ बताया कि मना करने पर देख लेने और बाद में झूठे मुकदमे में फंसा देने की बात कहते हैं। इसके पूर्व भी स्थानीय टीकापट्टी प्रशासन के द्वारा नवनीत सक्षम कोंचिग के संचालक मध्य विद्यालय बैरिया, में पदस्थापित सहायक शिक्षक बबलू कुमार सुमन को पकड़ कर कड़ी हिदायत देते हुए शिक्षण संस्थान का संचालन नहीं चलाने की बात कही गई थी।

वहीं मां गायत्री कोचिंग सपाहा शिव मंदिर के निकट, मार्ग दर्शन कोचिंग डूमरी आदि का संचालन बेरोकटोक सुबह पांच बजे से आठ बजे तक किया जा रहा है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी सह् कार्यपालक पदाधिकारी रूपौली परशुराम सिंह ने बताया कि शिकायत मिली है। जांच कर विधिसम्मत आपदा अधिनियम के तहत दंडात्मक कारवाई की जाएगी।