पटना

रूपौली: प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने किया प्रशिक्षण कार्यक्रम


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। प्रखंड क्षेत्र के राजकीय बुनियादी अभ्यास विद्यालय सपाहा में शुक्रवार को राज्य सरकार के आदेश के आलोक में रूपौली प्रखण्ड के प्रशिक्षित ग्रामीण स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कोरोना महामारी में सहयोग को लेकर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रूपौली डॉ. राज आर्यन ने किया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीण स्वास्थ्य कर्मियों, आशा कार्यकर्ता सेविका सहित जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण देकर कॉरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा, देखभाल में सहयोग की बात कही। संक्रमण के शिकार लोगों को अपने देखभाल में नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचाने और जांच करवाने में सहयोग की अपील की।

प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी देते हुए प्रशिक्षित स्वास्थ्य कर्मियों एवं कोयली सिमड़ा पश्चिम पंचायत के मुखिया सुनिता देवी ने बताया की ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में ग्रामीण स्वास्थ्य कर्मी जो बिहार हेल्थ सोसायटी एवं केन्द्रीय संस्था द्वारा पूर्व से प्रशिक्षण लिए हैं। उन्हें भी इस मुहिम में लगाया जाना है।

वहीं ग्रामीण चिकित्सक संघ के प्रखण्ड अध्यक्ष बबुजन कुमार, प्रखण्ड सचिव अरविंद कुमार ने बताया कि कॉरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में हम सभी स्वास्थ्यकर्मी सरकार के साथ है।कॉरोना को हराकर हर हाल में हमें इस जंग में जीत हासिल करना है।

वहीं रेफरल अस्पताल रूपौली प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राज आर्यन ने सभी ग्रामीण चिकित्सक को कहा कि अपने अपने क्षेत्र में कोरोना टीका लगवाने के लिए जागरूक करना है, और टीका के लेकर किसी प्रकार का अफवाह में नहीं रहना है। कॉरोना टीका लगवाना अति आवश्यक है।

इस प्रशिक्षण में डा॰ पी. डी चौहान, आशा कल्पना देवी, अंजू देवी, सुमन कुमार वार्ड सदस्य संघ के जिलाध्यक्ष, रमन कुमार, विमल कुमार, मनोज कुमार, चंदन कुमार पासवान, मुकेश कुमार साह, मो॰ मुनाजिर आलम, राजेश कुमार रंजन, नंदलाल महतो, अखिलेश कुमार, प्रमोद कुमार आदि ग्रामीण क्षेत्रों के चिकित्सक उपस्थित थे।