पटना

रूपौली: बहियार में पटवन कर रहे युवा किसान की गला रेत हत्या, नामजद गिरफ्तार


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। टीकापट्टी थाना क्षेत्र के गोड़ियर पट्टी श्रीमाता बहियार में मकई खेत में पटवन कर रहे किसान की गला रेत कर हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया। खेत में क्षत विक्षत स्थिति में पड़े शव की पहचान श्रीमाता गांव निवासी 35 वर्षीय किसान राजेश कुमार मंडल के रूप में की गई।गोड़ियर पट्टी श्रीमाता पंचायत स्थित श्री माता गांव के पश्चिम बहियार में मकई खेत में पानी पटा रहे एक किसान की गला रेत कर हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है।

बीते शनिवार की शाम गला रेत कर की गई  किसान की हत्या मामले में मृतक किसान राजेश मंडल की पत्नी रिंकू देवी के फर्द बयान पर एक नामजद सहित तीन अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मामला टीकापट्टी थाना में दर्ज किया गया। टीकापट्टी पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए नामजद नावालिग अभियुक्त इंटर के छात्र को घर से गिरफ्तार किया

टीकापट्टी पुलिस पदाधिकारी के समक्ष मृतक की पत्नी के द्वारा दिए गए फर्द बयान के आलोक में घटना के संबंध कहा गया  है कि पूर्व में मेरे पति का मोबाइल लेने तथा बिजली का तार लगाने को लेकर नामजद अभियुक्त के साथ विवाद हुआ था। जिसको लेकर नामजद अभियुक्त बराबर मेरे पति को जान से मारने की धमकी देता था।उसने अन्य लोगों के साथ मिलकर मेरे पति की हत्या गला रेतकर मकई के खेत में कर दिया।

घटना के बाबत परिजनों ने बताया कि बीते शनिवार की सुबह आठ बजे गांव से पश्चिम दिशा की ओर चमनिया धार से पूरब स्थित अपने मकई के खेत में मृतक राजेश कुमार मंडल पानी पटवन करने गया था। दोपहर बाद तीन बजे दिन में मृतक की पुत्री निशु कुमारी  साइकिल से पिता को देखने खेत गई थी। खेत में अपने पिता को न देख वापस घर आकर इस बात की जानकारी दी।पुनः परिजनों ने मृतक के पुत्र शिवम कुमार को खेत की ओर भेजा। जहाँ शिवम ने जोर जोर आवाज देकर उसे पुकारने लगा जब उधर से कोई आवाज नहीं आई तो अपने खेत में प्रवेश कर खोजने लगा।जैसे ही खेत के अन्दर प्रवेश किया कि तीन-चार आदमी को भागते हुए देखा। भागते आदमी में से एक की पहचान मृतक का पुत्र शिवम ने परिवार के चचेरा भाई के रूप में किया। जो मृतक का चचेरा भतीजा लगता है। खेत के और अन्दर जाने पर मृतक का क्षत विक्षत खून से सना गला रेता शव पाया गया था।

एकलौते पुत्र की हत्या से दहशत में परिजन

मृतक राजेश कुमार मंडल का शव पोस्टमार्टम के बाद घर आते ही घर में कोहराम मच गया परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। मृतक की पत्नी रिंकू देवी, मां सजीला देवी, पिता नारायण मंडल, 12 वर्षीया पुत्री निशु कुमारी और 10 वर्षीय पुत्र शिवम के चित्कार, रोदन क्रंदन से पूरा गांव गमगीन होकर रह गया। हर आने वाले की आंखें नम हो जा रही थी।

घटना के बाद दहशत में है परिजन– मृतक के पिता ने बताया कि एकलौते पुत्र की हत्या कर देने के बाद पूरा परिवार डरा सहमा है। मुझे एक ही पुत्र राजेश कुमार मंडल था जिसकी हत्या मकई के खेत में कर दी गई। अब इस परिवार के लालन-पालन और भरण पोषण का क्या होगा कह फफक पड़ रहे थे मृतक के पिता।

त्वरित संज्ञान लेते पुलिस ने नामजद नावालिग आरोपी को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार अभियुक्त से घटना को लेकर टीकापट्टी पुलिस गहन पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार नामजद अभियुक्त के बारे में बताया जा रहा है कि पिछले महीने धमदाहा में चल रहे मैट्रिक परीक्षा के दौरान भी परीक्षा केंद्र के निकट बाइक चोरी करने मामले को लेकर लोगों के द्वारा जमकर उसकी धुनाई की गई थी। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि हत्याकांड का मामला दर्ज कर एक नामजद को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।अग्रेतर कानूनी कारवाई की जा रही है।