Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

रोज इस्तेमाल होने वाले जरूरी सामान हो सकते हैं महंगे, इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने दी जानकारी


नई दिल्ली, । उपभोक्ताओं को अपनी दैनिक आवश्यक वस्तुओं के लिए अधिक भुगतान करना पड़ सकता है क्योंकि एफएमसीजी कंपनियां गेहूं, पाम तेल और पैकेजिंग सामग्री जैसी वस्तुओं की कीमतों में अभूतपूर्व स्तर की मुद्रास्फीति के प्रभाव को कम करने के लिए कीमतों में फिर से बढ़ोतरी पर विचार कर रही हैं। इसके अलावा, रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध ने एफएमसीजी निर्माताओं को एक और झटका दिया है। इससे उन्हें गेहूं, खाद्य तेल और कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि की उम्मीद है।

डाबर और पार्ले जैसी कंपनियां स्थिति पर नजर रख रही हैं और मुद्रास्फीति के दबाव को कम करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी करेंगी। पार्ले प्रोडक्ट्स के सीनियर कैटेगरी हेड मयंक शाह ने पीटीआई से कहा, ‘हमें इंडस्ट्री से 10-15 फीसदी बढ़ोतरी की उम्मीद है।’ उन्होंने कहा कि कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव के कारण सटीक वृद्धि का अनुमान नहीं लगाया जा सकता।

उन्होंने कहा कि पाम तेल की कीमत बढ़कर 180 रुपये प्रति लीटर हो गई थी और अब घटकर 150 रुपये प्रति लीटर हो गई है। उन्होंने कहा कि इसी तरह कच्चे तेल की कीमतें 140 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई थीं और अब 100 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गई हैं। शाह ने कहा, “हालांकि, यह अभी भी पहले की तुलना में अधिक है।”