पटना

रोहतास: संजीव मिश्रा हत्या कांड में नामजद अभियुक्त गिरफ्तार


डालमियानगर (रोहतास)(आससे)। बीते फरवरी माह में करगहर विधायक सन्तोष मिश्रा के भतीजा परसथुवां ओ पी अंतर्गत परसथुवां निवासी संजीव मिश्रा कि अपराधियों द्वारा गोली मारकर की गई हत्या मामले में नामजद अभियुक्त कैमूर जिला के कुदरा थाना अंतर्गत सलथुवा ग्राम निवासी निरंजन राय को पुलिस ने मंगलवार की रात गिरफ्तार कर लिया।

इस संबंध में बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को संबोधित करते हुए रोहतास के पुलिस कप्तान आशीष भारती ने बताया कि उक्त घटना के वादी मंजीव मिश्रा के फर्द बयान के आधार पर कोचस थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए घटना में शामिल अपराधियों की त्वरित गिरफ्तारी हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सासाराम के नेतृत्व में अंचल पुलिस निरीक्षक सासाराम मुफ्फसिल, ओपी अध्यक्ष परसथुवा,भानस, थानाध्यक्ष कोचस, करगहर,जिला सूचना इकाई एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी, कर्मी का विशेष टीम का गठन किया गया।

विशेष टीम के द्वारा अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही थी। इसी क्रम में मंगलवार की रात्रि पुलिस अधीक्षक रोहतास को गुप्त सूचना मिली कि उस कांड के अभियुक्त निरंजन राय परसथुवा बाजार में है। सूचना का सत्यापन कर आवश्यक कार्रवाई हेतु गठित विशेष टीम को वहां भेजा गया जहां से छापामारी कर उक्त कांड के अभियुक्त निरंजन राय को गिरफ्तार किया गया।

विदित हो कि अभियुक्त निरंजन राय के फरार रहने की स्थिति में माननीय न्यायालय से कुर्की जब्ती प्राप्त कर 22 मार्च को आरोपित के घर सघन कुर्की जब्ती की कार्रवाई भी पुलिस द्वारा की गई थी। एसपी श्री भारती ने बताया कि पूछताछ के क्रम में उक्त अपराधी के द्वारा बताया गया है कि मृतक तथा इनके परिजन के बीच पुराना विवाद चल रहा है। उक्त अपराधी द्वारा बताया गया है कि मृतक के द्वारा उनके पिता की हत्या वर्ष 2012 में कर दी गई थी। जिसका बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त निरंजन राय अवैध शराब का व्यवसाय भी करता है। वह बनारस से शराब की आपूर्ति बिहार के कई जिलों में करता है। इस कांड में पूर्व में एक अप्राथमिकी अभियुक्त धर्मेंद्र यादव जो इस घटना में  लाइनर का काम किया था को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था। मामले में एक बालक को निरुद्ध किया गया है। शेष बचे अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी की जा रही है। एस पी ने कहा कि टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी, बल को पुरस्कृत किया जाएगा।