News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम योगी ने किया स्वागत


  1. लखनऊ, : राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 4 दिवसीय दौरे पर यूपी पहुंच गए हैं। भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से राष्ट्रपति कोविंद गुरुवार को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे, जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। महामहिम राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 26 से 29 अगस्त तक उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। 2 महीने में यह दूसरी बार है जब राष्ट्रपति कोविंद उत्तर प्रदेश आए हैं। 4 दिन के इस दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या जाएंगे। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

लखनऊ में राष्ट्रपति बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल के गोल्डन जुबिली कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति यहां पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर संपूर्णानंद की 6 फीट की मूर्ति का भी अनावरण करेंगे। 27 अगस्त को राष्ट्रपति संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेज के दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगे।

28 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गोरखपुर जाएंगे और आयुष यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा, गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय में अस्पताल भवन का भी इनॉग्रेशन महामहिम के हाथ से होगा। 29 अगस्त को राष्ट्रपति कोविंद लखनऊ के चारबाग स्टेशन से सुबह 9.00 बजे अयोध्या के लिए निकलेंगे। चारबाग पर प्रेसिडेंशियल ट्रेन उनका इंतजार करेगी। सुबह 11.30 बजे प्रेसिडेंट अयोध्या पहुंचेंगे और रामलला के दर्शन करेंगे।