पटना

लखीसराय में तीन नक्सली ढेर


लखीसराय (आससे)। लखीसराय में सुरक्षाबलों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है। नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की इस घटना में तीन माओवादी मारे गए हैं। जानकारी के मुताबिक लखीसराय पुलिस को बालेश्वर कोड़ा और अर्जुन कोड़ा के दस्ता के इलाके में आने की सूचना मिली थी जिसके बाद एसपी सुशील कुमार के नेतृत्व में इलाके की घेराबंदी की गई।

इस दौरान पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन नक्सलियों को मार गिराया। मृतक नक्सलियों के नाम महेंद्र कोड़ा, वीरेंद्र कोड़ा, जगदीश कोड़ा बताया जा रहा है। लखीसराय जिले के पीरी बाजार थाना इलाके में हुए इस मुठभेड़ में पुलिस को एसएलआर रायफल, पिस्टल समेत अन्य आपत्तिजनक सामान मिले हैं। एनकाउंटर दिन के करीब 10 बजे शुरू हुआ जो कि अभी तक जारी है।

एसपी सुशील कुमार खुद पूरे इनकाउंटर में शामिल हैं और लीड कर रहे हैं। एसपी सुशील कुमार को सूचना मिली थी कि हार्डकोर नक्सली बालेश्वर कोड़ा और अर्जुन कोड़ा अपने दस्ते के साथ घोघी कोड़ासी पहाड़ी ईलाके मे मौजूद है और किसी बड़ी घटना के अंजाम में जुटा है। इसी सूचना पर एसपी सुशील कुमार, एएसपी अभियान मोती लाल और एसएसबी और एसटीएफ की टीम सर्च ऑपरेशन चलाया और पुलिस नक्सली आमने-सामने हो गये।

इस दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई जिसमें तीन नक्सलियों की मौत हो गई जबकि कई नक्सलियों को गोली लगने की भी सूचना है। एसपी के मुताबिक मारे गए तीसरे नक्सली का शव नहीं मिला है, जिसकी तलाश की जा रही है। लखीसराय के जंगल में करीब चार घंटे तक मुठभेड़ जारी रही। पुलिस पूरे इलाके की घेराबंदी करने में जुटी हुई है। नक्सलियों के खिलाफ पुलिस के इस ऑपरेशन में एसएसबी, कोबरा बटालियन और एसटीएफ भी शामिल है। मालूम हो कि बिहार का लखीसराय जिला नक्सल प्रभावित है और इस जिले की सीमा झारखंड से भी सटी हुई है।