Latest News नयी दिल्ली पंजाब

लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग का शॉर्पशूटर दिल्ली से गिरफ्तार,


, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग के एक शॉर्प शूटर को गिरफ्तार किया है। इस शूटर को दिल्ली में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का जिम्मा दिया गया था। पुलिस ने उनसे रोहिणी से गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। आरोपी की पहचान उत्तराखंड निवासी प्रदीप सिंह (18) के तौर पर हुई है।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि आरोपी के कब्जे से दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 9 कारतूस भी बरामद किया गया है। गैंगस्टर वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा ने प्रदीप को इंस्टाग्राम के जरिए रिक्रूट किया था। उसे फिर भानु राणा के साथ सिग्नल ऐप के जरिए संपर्क कराया गया। भानु राणा  हरियाणा के करनाल का रहनेवाला है। उसे दिल्ली में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का काम सौंपा गया।

प्रदीप पढ़ाई छोड़कर गुरुग्राम आ गया

विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष शाखा) एचजीएस धालीवाल ने बताया कि दिल्ली पुलिस की एक टीम गैंगस्टर की गतिविधियों पर नजर रख रही है और इस क्रम में रोहणी सेक्टर 23 में प्रदीप की गतिविधि के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त हुई। उन्होंने कहा कि टीम ने जाल बिछाया और आरोपी प्रदीप को पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर पता चला कि प्रदीप 2022 में अपनी पढ़ाई छोड़कर गुरुग्राम आ गया, जहां वह अपने दोस्त के साथ रहने लगा।

प्रदीप इंस्टाग्राम में काला के रील्स देखता था

धालीवाल ने बताया कि वह इंस्टाग्राम पर काला राणा के रील्स देखने लगा और उसकी आपराधिक गतिविधियों से प्रभावित हुआ। अगस्त 2023 से वह काला राणा को फॉलो करने लगा और उसे मैसेज किया। उसने बताया कि वह काला के गैंग में शामिल होना चाहता है। इसके बाद सितंबर 2023 में वह सिग्नल ऐप पर भानु राणा के संपर्क में आया।

प्रदीप को एक अपराध का काम सौंपा गया

इसके बाद, 30 दिसंबर 2023 को भानु राणा ने उसे अगले 7-8 दिनों में अन्य सहयोगियों के साथ दिल्ली में एक लक्षित अपराध करने का काम सौंपा। भानु राणा ने उसे यह भी बताया कि कुछ और लोग उससे दिल्ली में मिलेंगे और इस बारे में डिटेल बाद में साझा किया जाएगा। इसके अलावा, आरोपी को रोहिणी सेक्टर 24 में हथियारों की एक खेप मिली। 3 जनवरी को वह गिरोह के अन्य सदस्यों से मिलने के लिए सेक्टर 23 आया था, लेकिन अवैध हथियार के साथ वह पकड़ा गया।