Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

वायुसेना के एयरस्टेशन पर ड्रोन हमले को लेकर बोले आर्मी चीफ जनरल नरवणे,


  • आर्मी चीफ जनरल नरवणे ने ड्रोन हमले को लेकर गुरूवार को कहा- हम उस खतरे से निपटने के लिए क्षमताएं विकसित कर रहे हैं, चाहे ये खतरे देश प्रायोजित हो या खुद देशों ने पैदा किए हो.

जम्मू के वायुसेना के एयरस्टेशन पर हाल में ड्रोन से किए गए हमले को लेकर आर्मी चीफ जनरल एम.एम नरवणे ने कहा कि ड्रोन के आसानी से उलब्ध होने की वजह से जटिल चुनौतियां बढ़ी है. हालांकि, उन्होंने कहा कि इसको लेकर कुछ कदम उठाए गए हैं और सभी जवानों को इस पैदा होते खतरों से अवगत कराया गया है.

ड्रोन अटैक से निपटना चुनौती

आर्मी चीफ जनरल नरवणे ने ड्रोन हमले को लेकर गुरूवार को कहा- “हम उस खतरे से निपटने के लिए क्षमताएं विकसित कर रहे हैं, चाहे ये खतरे देश प्रायोजित हो या खुद देशों ने पैदा किए हो. ड्रोन के आसानी से उपलब्ध होने से निश्चित तौर पर जटिलता और चुनौतियां बढ़ी हैं हम गतिज और गैर गतिज क्षेत्र दोनों में ड्रोन खतरे से निपटने की क्षमताएं विकसित कर रहे हैं. ”

सीमा पर घुसपैठ में कमी

सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ में आई कमी का जिक्र करते हुए जनरल नरवणे ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम समझौता होने के बाद नियंत्रण रेखा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई. उन्होंने कहा कि घुसपैठ न होने से कश्मीर में आतंकवादियों की संख्या कम है.