Latest News खेल

विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे बल्लेबाज सरफराज खान अस्पताल में भर्ती, अब क्या है अपटेड


नई दिल्ली, क्रिकेटर सरफराज खान को अचानक बीमारी के कारण रांची के एक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जिसके कारण वह रविवार को यहां सर्विसेज के खिलाफ मुंबई के विजय हजारे ट्रॉफी मैच खेलने से चूक गए। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, 25 वर्षीय बल्लेबाज रात भर अस्पताल में रहे। उनकी अनुपस्थिति में मुंबई, सर्विसेज के खिलाफ मैच हार गई।

सरफराज के पिता नौशाद खान ने कहा, “वह बीमार हो गए थे, काफी समय किडनी में स्टोन की समस्या से पीड़ित हैं और एक बार फिर उनका दर्द उभर आया जिसके कारण उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। वह अब ठीक हैं।”

 

अगले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे सरफराज

रिपोर्ट के मुताबिक, सरफराज खान अगले मैच के लिए उपलब्ध होंगे। उन्होंने हाल ही में कोलकाता में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में 36 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी, वे रांची के एक स्टेडियम में सर्विसेज के खिलाफ टीम के दूसरे विजय हजारे ट्रॉफी मैच से चूक गए, जहां मुंबई 264 रन का बचाव करने में विफल रही।

सरफराज के अलावा, अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम अपने दो अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे के बिना टूर्नामेंट में है। अय्यर न्यूजीलैंड में भारतीय टीम के साथ हैं, जबकि दुबे हाल ही में गेंदबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे। उन्हें विजय हजारे टूर्नामेंट के लिए अनफिट घोषित कर दिया गया था।

 

टीम के एक अधिकारी ने कहा, “सरफराज के फिट होने की उम्मीद है। अस्पताल में एक रात रुकना एहतियात के तौर पर था और हम गुरुवार के मैच में उनके भाग लेने को लेकर आश्वस्त हैं।”

सरफराज इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं। रणजी ट्राफी की बात करें तो हालिया सीजन में भले ही उनकी टीम चैंपियन नहीं बन पाई लेकिन वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने पूरे सीजन में 982 रन बनाए और टॉप स्कोरर बने।