Latest News खेल

विराट कोहली का WTC Final से पहले ICC Test Rankings में दिखा दम,


  1. अभी तो पार्टी शुरू भी नहीं हुई. अभी तो WTC Final के शुरू होने में कुछ घंटे का वक्त बचा है. टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा शो को लेकर अभी थोड़ा और इंतजार बाकी है. लेकिन, विराट कोहली (Virat Kohli) कहां मानने वाले. उन्होंने अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है. ICC टेस्ट रैंकिंग्स (ICC Test Rankings) में उनके नाम की हलचल तेज हैं. वजह है उनकी लगाई छलांग, जिससे अब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पीछे छूट गए हैं. और, ऐसा करते हुए उन्होंने नंबर दो पर बैठे केन विलियमसन (Kane Williamson) और नंबर वन पर विराजमान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को पकड़ने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं.

ICC ने जो ताजा टेस्ट रैंकिंग्स जारी की है उसमें स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के बाद तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन हैं. टॉप 10 में कुल 3 बल्लेबाजी भारत के हैं. जबकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की संख्या सिर्फ 2 ही है. भारत की ओर से ऋषभ पंत और रोहित शर्मा की रैंकिंग सेम है. मतलब ये दोनों छठे नंबर पर बरकरार हैं. वहीं हेनरी निकोल्स, कप्तान केन विलियमसन के बाद टॉप टेन टेस्ट बल्लेबाजों में शामिल दूसरे कीवी बल्लेबाज हैं. निकोल्स की रैंकिंग 8वीं है.

विराट कोहली के चलते ICC Test Rankings में हलचल

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जो पिछले हफ्ते तक 5वें नंबर पर थे. इस हफ्ते उन्होंने जो रूट को पीछे छोड़ा है और ऐसा करते हुए नंबर 4 की पोजीशन पर कब्जा किया है. WTC Final से ठीक पहले विराट कोहली की रैंकिंग में आया ये उछाल विराट के मनोबल को बढ़ाने का काम करेगा. इसे वो अपनी कामयाबी का एक कदम मानकर साउथैम्प्टन के मैदान पर उतरना चाहेंगे.