Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

शशि थरूर जारी किया वीडियो, बोले- ‘देश में सभी को फ्री मिलनी चाहिए वैक्सीन’


  • कांग्रेस सांसद शशि थरूर का कोरोना का इलाज चल रहा है. इस दौरान उन्होंने बुधवार को अस्पताल से एक वीडियो पोस्ट किया है. इसके जरिए उन्होंने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कोई स्पष्ट नीति नहीं है. उन्होंने मोदी सरकार से सवाल किया कि दिसंबर तक सभी भारतीयों का टीकाकरण कैसे होगा.

शशि थरूर ने आश्चर्य जताया कि कैसे सरकार दिसंबर के अंत तक पूरी आबादी को टीका लगाने की योजना बना रही है, जैसा कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हाल ही में वादा किया था. वीडियो में, शशि थरूर ने दिसंबर की वादा की गई समय सीमा के भीतर सभी भारतीयों के सार्वभौमिक टीकाकरण की अनुमति देने और मुफ्त में ऐसा करने के लिए सरकार की नीति में बड़े पैमाने पर बदलाव के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अभियान का समर्थन किया है.

अलग-अलग कीमतों पर लगाए जा रहे टिके

उन्होंने कहा कि यह अस्वीकार्य है कि यह सरकार राज्यों, निजी अस्पतालों और अन्य लोगों को अलग-अलग कीमतों पर टीके खरीदने के लिए बोल रही है. वो भी तब जब केंद्र सरकार के पास टीके खरीदने की व्यवस्था है. प्रकाश जावड़ेकर ने हाल ही में बताया था कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिसंबर तक 216 करोड़ खुराक का उत्पादन करने का रोडमैप तैयार किया है और 108 करोड़ लोगों को कैसे टीका लगाया जाएगा.जावड़ेकर ने कांग्रेस और राहुल गांधी के इस दावे का भी खंडन किया कि पूरी आबादी को टीका लगाने की कवायद को पूरा करने में तीन साल लग सकते हैं.