Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

शामली के रहने वाले हैं डीजीपी मुकुल गोयल,


  1. 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश पुलिस के नए डीजीपी बन गए हैं. मुकुल गोयल मूल रूप से शामली जिले के रहने वाले हैं.

Uttar Pradesh News DGP उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल को बनाया गया है. बुधवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन नामों में से मुकुल गोयल को चुन लिया है. 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के शामली जिले के रहने वाले हैं. आईपीएस मुकुल गोयल वर्तमान में बीएसएफ के एडीशनल डीजी आपरेशंस के पद पर कार्यरत हैं.

बीएसएफ के एडीजी मुकुल गोयल आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं. वह कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं. इसके अलावा मुकुल गोयल केंद्र में आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी काम कर चुके हैं. यूपी में एडीजी रेलवे, सीबीसीआईडी और अखिलेश यादव की सरकार में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर भी रह चुके हैं.

मुकुल ने आईआईटी की पढ़ाई खड़गपुर से की. साल 1987 में वह भारतीय पुलिस सेवा में आए. मुकुल गोयल मेरठ में कप्तान और डीआइजी के पद पर सेवाएं दे चुके हैं. पांच मई, 2002 से 24 सितंबर, 2003 तक वे मेरठ के एसएसपी रहे. प्रमोट होकर यहीं डीआईजी बने. 6 महीने बाद उनका तबादला हो गया था.