Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

शिक्षकों की मौत के आंकड़े पर बढ़ा सियासी रार, अखिलेश यादव ने किया योगी सरकार पर वार


  • यूपी में शिक्षकों की मौत के आंकड़े पर योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. शिक्षक संघ और यूपी सरकार की सूची को लेकर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की मौत के आंकड़ों पर सियासत गरमा रही है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि शिक्षकों के प्रति तिरस्कारपूर्ण रवैये से शिक्षा जगत आक्रोशित है. सपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुये लिखा कि, सरकार 1621 शिक्षकों को मुआवजा न देकर उनका अपमान कर रही है.

बता दें कि, राज्य सरकार ने एक सूची जारी करते हुये कहा था कि, पंचायत चुनाव की ड्यूटी के दौरान तीन शिक्षकों की मौत हुई थी. वहीं, राज्य शिक्षक संघ ने सूची जारी करते हुये 1621 शिक्षकों की मौत की बात कही है.

सपा मुखिया ने किया ट्वीट

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में कहा कि, ‘उप्र का समस्त शैक्षिक जगत भाजपा सरकार द्वारा मृतक शिक्षकों व शिक्षामित्रों के प्रति तिरस्कारपूर्ण रवैये से बेहद आक्रोशित है. भाजपा सरकार मृतकों की संख्या केवल ‘3’ बता रही है. भाजपा सरकार शिक्षक संघ की ‘1621’ मृतकों की सूची को मुआवज़े का मान न देकर मृतकों का अपमान कर रही है’.