News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

श्रद्धा जैसा कत्ल : अवैध संबंध में हुआ अंजन का मर्डर, बहू पर रखता था गलत नजर


नई दिल्ली, । श्रद्धा वालकर हत्याकांंड के खुलासे के एक पखवाड़े के बाद देश की राजधानी दिल्ली में एक और दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में पत्नी पूनम ने अपने बेटे दीपक के साथ मिलकर पति अंजन दास की हत्या कर दी। इसके बाद रिश्ते और मनुष्यता दोनों को तार-तार करते हुए अंजन दास के शरीर के कई टुकड़े किए फिर एक-एक कर नजदीक नाले में और रामलीला ग्राउंड में फेंक दिए। मई के अंतिम सप्ताह में हुए अंजन दास हत्या कांड का खुलासा 6 महीने के बाद दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने किया है। इसमें पत्नी पूनम और बेटे दीपक की गिरफ्तारी हुई है। क्या इसमें और लोगों ने भी मदद की? इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस जुटा रही है। 

1. अवैध संबंध बना हत्या की वजह

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक,  अंजन दास आशिक मिजाज किस्म का शख्स था। उसके कई औरतों से संबंध थे। वह अक्सर कई-कई रात घर नहीं लौटता था। इतना ही वहीं, वह अक्सर औरतों को घर पर भी लेकर आ जाता था। इस दौरान पत्नी पूनम और बेटा दीपक टोकता तो अंजन दास हिंसक व्यवहार पर उतर आता था। अंजन दास के अवैध संबंधों की वजह से पूनम बहुत परेशान थी। पति की हरकतों को लेकर कई बार पत्नी पूनम ने बेटे दीपक के साथ चर्चा की थी।

2. दीपक की पत्नी पर भी नजर रखता था अंजन

अंजन दास दरअसल, अपने सौतेले बेटे दीपक की पत्नी पर भी नजर रखता था। कई बार खुलेआम अंजन ने दीपक की पत्नी से रिश्ते बनाने की बात कही थी। इसके बाद दीपक ने भी पिता अंजान दास से खुलेआम नाराजगी जताई थी। बावजूद अंजन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था। इसके बाद ही पूनम ने अपने बेटे दीपक के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची।

3. श्रद्धा हत्याकांड की तरह ठिकाने लगाए शव के टुकड़े

यह महज संयोग है कि पूर्वी दिल्ली का अंजन दास हत्याकांड और दक्षिण दिल्ली का श्रद्धा हत्याकांड मई, 2022 में अंजाम दिया था। दोनों में कई समानताएं हैं। श्रद्धा हत्याकांड के आरोपित आफताब अमीन पूनावाला की तरह ही पूनम और दीपक ने पहले तो अंजन दास की हत्या की फिर उसके शरीर के कई टुकड़े किए। इसके बाद शरीर के टुकड़ों को रात के समय फेंकते थे। हैरत की बात यह है कि दीपक और पूनम ने बिल्कुल श्रद्धा हत्या की तरह ही शव को रात को ही ठिकाने लगाए।

4. पहले खिलाई नशे की दवाई फिर चाकुओं से किए ताबड़तोड़ वार

पूनम और दीपक ने अंजन दास की बड़ी बेरहमी से हत्या की। पूरी साजिश के तहत दोनों ने पहले तो अंजन दास को नशे की दवाई दी फिर चाकुओं से हमलाकर मौत की नींद सुला दिया। दीपक और पूनम दोनों ही अंजन दास से बहुत नफरत करते थे, इसलिए चाकुओं के ताबड़तोड़ तब तक करते रहे जब तक उन्हें यकीन नहीं हो गया कि वह मर चुका है। कुल मिलाकर अवैध संबंधों की वजह से इस हत्या को अंजाम दिया गया था।

5. पत्नी से कराता था देह व्यापार

यह भी जानकारी सामने आई है कि अंजन दास अपनी पत्नी को भी देह व्यापार के धंधे धकेलने की कोशिश करता था। इसको लेकर भी पूनम से कई बार लड़ाई हो चुकी थी।

6. पूनम ने की थी 5 शादी

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पूनम ने कुल पांच शादियों की थी, जिनमें से कुछ ही मौत हो चुकी है तो कुछ से तलाक हो चुका है। दीपक उसके पति कल्लू का बेटा है, जो उसके साथ रहता था।