Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

श्रीनगर में ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए परिजनों के बीच मारपीट का वीडियो वायरल


  • जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को 5170 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या दो लाख 63 हजार 906 हो गई. वहीं 62 मरीजों की जान चले के बाद मृतक संख्या 3465 हो गयी.

श्रीनगर: कोरोना काल में जहां एक तरफ सरकार बड़े-बड़े दावे कर रही है. सरकार किसी भी अस्पताल में दवाइयों और ऑक्सीजन की कमी से साफ इनकार कर रही है लेकिन कुछ ऐसे वीडियो भी वायरल हो रहे हैं जिनसे इन दावों पर सवाल उठ रहे हैं.

श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल से एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मरीजों के परिजनों के बीच मारपीट हो रही है. जम्मू कश्मीर सरकार का कहना है कि प्रदेश में ऑक्सीजन की किसी भी अस्पताल में कोई कमी नहीं लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद साफ हो जाता है कि अस्पतालों में अभी भी मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर पर निर्भर रहना पड़ रहा है. साथ ही सिलेंडर वितरण और सुरक्षा का इंतजाम न के बराबर है. अस्पताल प्रशासन ने अभी तक इस मामले पर कोई सफाई नहीं दी है.

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस की स्थिति
जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को 5170 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या दो लाख 63 हजार 906 हो गई. वहीं 62 मरीजों की जान चले के बाद मृतक संख्या 3465 हो गयी. फिलहाल 49,893 मरीजों का इलाज जारी है और 2,10,547 मरीज ठीक हो चुके हैं.

जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से ब्लैक फंगस (म्यूकोर्मिकोसिस) का पहला मामला सामने आया. माइक्रोबायोलॉजी विभाग के प्रमुख और वर्तमान में जम्मू के प्रमुख सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के रूप में कार्यरत शशि सोडान ने बताया, “हां, हमारे पास अस्पताल में भर्ती ब्लैक फंगस से पीड़ित एक पोस्ट कोविड रोगी हैं.”