पटना

समस्तीपुर: उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक से दिनदहाड़े 9.79 लाख की लूट


दलसिंहसराय (समस्तीपुर)(आससे)। दलसिंहसराय थानाक्षेत्र के काली चौक के समीप स्थित उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में बुधवार की सुबह दो बाइक से पहुंचे व ग्राहक बनकर घुसे पांच अपराधियों ने बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर पिस्टल के बल 9.71 रुपये लूट लिए और आराम से बाइक से भाग निकले। घटना सुबह करीब सवा नौ बजे के करीब घटी, इसको लेकर बैंक प्रबंधक प्रदीप कुमार कुशवाहा ने अपने वरीय अधिकारियों को सूचना देते हुए दलसिंहसराय पुलिस को सूचना दी।

मामले को लेकर एसएचओ कुमार बृजेश के नेतृत्व में पहुंची थाने की पुलिस इसकी जांच पड़ताल में जुट गई हैं। दलसिंहसराय एसडीपीओ दिनेश कुमार पांडेय ने भी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश की। मामले को लेकर बैंक प्रबंधक प्रदीप कुमार कुशवाहा ने मामले बताया कि सुबह करीब सवा नौ बजे सफाई कर्मी पिंकी देवी साफ सफाई कर रही थी और सहायक प्रबंधक रवि कुमार पहुंच चुके थे तथा बैंक कामकाज की तैयारी कर रहे थे, एक महिला ग्राहक भी अपने काम को लेकर पहुंची थी। तभी दो बाइक पर सवार पांच की संख्या में अपराधी पहुंचे इनमें से दो अपराधी बैंक के अंदर घुसे और खाता खोलने की बात कही तो बैंक कर्मियों ने बैठने को कहा, इसी क्रम में बाहर खड़े तीन अपराधी अंदर आये और सहायक प्रबंधक रवि कुमार पर पिस्टल तानते हुए उन्हें तथा अन्य कर्मियों को बंधक बनाकर लॉकर के बारे में पूछताछ करने लगे।

आनाकानी करने पर पिस्टल का भय दिखाकर लॉकर तक ले गए और जबरन लॉकर खुलवाते हुए उसमे रखे 9,79,171 रुपये लूट लिए और चलते बने। प्रबंधक ने आगे कहा कि सहायक प्रबंधक की सूचना पर उन्होंने इसकी सूचना पुलिस व बैंक के वरीय अधिकारियों को दी। सूचना पर बैंक के रीजनल मैनेजर हरेन्द्र यादव के पहुंचने की बात भी कही। एसएचओ कुमार बृजेश ने कहा कि मामले को लेकर सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। वहीं दलसिंहसराय एसडीपीओ दिनेश कुमार पांडेय ने मामले में लूट की बात स्वीकारते हुए कहा कि बैंक प्रबंधन की ओर से आवेदन दिया जा रहा है, इसको लेकर उचित कार्रवाई किए जाने के साथ ही दोषी अपराधियों को दबोचने का प्रयास किये जाने की बात कही।