पटना

समस्तीपुर: पुलिस ने किया रिंकू हत्या कांड का उद्भेदन, हथियार के साथ चार गिरफ्तार


समस्तीपुर (आससे)। समस्तीपुर में पुलिस को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने शहर में हुए प्रॉपर्टी डीलर रिंकू चौधरी हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। शहर में हुए प्रॉपर्टी डीलर रिंकू चौधरी हत्याकांड में पुलिस ने पुलिस कप्तान मानव जीत सिंह ढिल्लो के नेतृत्व में 4 कुख्यात अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के काशीपुर मोहल्ले के गर्ल्स हाई स्कूल के निकट प्रॉपर्टी डीलर रिंकू चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसमें प्रॉपर्टी डीलर की मां के बयान पर 9 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पूर्व से उपलब्ध साक्ष्यों सीसीटीवी फुटेज व वर्तमान में गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस की टीम लगातार पूछताछ कर रही थी। इसके बाद लगातार गहन अनुसंधान एवं पूछताछ के बाद पुलिस ने घटना में शामिल सभी चारों सूटरों की पहचान कर ली है।

जिसमें शूटर रामजीवन पासवान हैं जो मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शीतल पट्टी निवासी राजा पासवान के पुत्र रामजीवन पासवान है। शूटर रामजीवन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रामजीवन का पूर्व में भी कई अपराधिक घटनाओं में शामिल होने का इतिहास रहा है। पूछताछ के दौरान अपराधियों ने बताया कि जमीन की खरीद बिक्री में दो ग्रुप में आपसी वर्चस्व के कारण प्रॉपर्टी डीलर की हत्या की गई थी एवं अनुसंधान के क्रम में यह पाया गया कि मृतक रिंकू चौधरी पुराना आपराधिक इतिहास था।

पूछताछ के आधार पर पुलिस ने आरोपी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शीतल पट्टी निवासी विनोद राय के पुत्र कुंदन कुमार को गिरफ्तार किया है। कुंदन पूर्व में भी जेल जा चुका है। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार एवं कारतूस बरामद किया गया है। गिरफ्तारी के दौरान यह स्पष्ट हुआ है कि युवक समस्तीपुर तथा बेगूसराय के कई अपराधियों के संपर्क में था और पैसा लेकर हत्या करने संबंधित साक्ष्य प्राप्त हुए युवक के कई कांडों में संलिप्तता हो सकती है। जिस पर अनुसंधान किया जा रहा है।

वहीं तीसरे गिरफ्तार अपराधी की पहचान कुख्यात अमरजीत झा के रूप में हुई है। अमरजीत मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हरपुर ऐलॉथ निवासी विजय झा का पुत्र है। अमरजीत की गिरफ्तारी क्रांति होटल के पास से गुप्त सूचना के आधार पर की गई है। वर्तमान में तीनों अपराधी रिंकू चौधरी हत्याकांड में फरार चल रहे थे एवं इन तीनों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज थी। इसके अलावा अमरजीत पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मनीष कुमार पर गोली चलाने एवं अन्य शराब कांड में भी फरार था। अमरजीत मुसरीघरारी में 16 मई 2019 को हुए सोना लूट कांड में एवं आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका हैं।

घटना को अंजाम देने के बाद युवक रांची में छुप छुपकर रहता था। गिरफ्तारी के दौरान भारी मात्रा में हथियार एवं कारतूस की भी बरामदगी की गई। गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा, 97 कारतूस, और 6 मोबाईल बरामद किया गया है। इसकी पुष्टि गुरुवार को मुफस्सिल थाना पर आयोजित प्रेस वार्ता में सदर डीएसपी प्रीतीश कुमार ने की। मौके पर उन्होंने बताया कि मथुरापुर ओपी क्षेत्र के अंतर्गत दौलतपुर निवासी बारीक मियां को आर्म्स सप्लाई के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि बारीक मियां अपराधिक प्रवृति के लोगों को आर्म्स वगैरह सप्लाई करता था। प्रेस वार्ता में डीएसपी ने स्पष्ट किया कि बारीक मियां को रिंकू हत्या कांड से कोई लेना देना नहीं है। प्रेस वार्ता में सदर डीएसपी प्रीतीश कुमार के अलावा, प्रशिक्षु एएसपी अनुराधा, नगर थाना अध्यक्ष अरुण कुमार राय, सुनील कुमार आदि मौजूद थे।