पटना

समस्तीपुर: शौचालय की टंकी में दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत


थाना क्षेत्र के कुरसाहा में शौचालय टंकी के सेंटंरिंग खोलने के दौरान हुई घटना

मोहिउद्दीननगर (समस्तीपुर)(आससे)। थाना क्षेत्र के कुरसाहा के हसनपुर गांव में शौचालय निर्माण के सेंटरिंग खोलने के दौरान दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को मोगल राय के घर में नवनिर्मित शौचालय की टंकी का सेंटरिंग खोलने टंकी में मजदूर उतरे। सबसे पहले शौचालय टंकी का सेंटरिंग खोलने मजदूर सुबोध पासवान अंदर गया। कुछ देर बाद कोई हलचल नहीं होने पर शैलेश राय भी अंदर गए जब दोनों को बाहर आने में देर हुई तब सोनू कुमार राय भी टंकी के अंदर गया। मगर वह भी बाहर नहीं आ सका।

इस पर घर वालों को शंका हुई तो हल्ला मचाना शुरू किया। स्थानीय प्रशासन को  सूचना देते हुए ग्रामीणों ने तत्काल तीनों मजदूरों को बाहर निकालते हुए इलाज के लिए सीएससी में भर्ती कराया। मगर तीनों को बचाया नहीं जा सका। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर साधु शरण ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

पुलिस ने मृतकों की पहचान विद्यापतिनगर थाने के सुहानीपुर निवासी जैलेश राय, मोहिउद्दीननगर थाने के धर्मपुर निवासी सुबोध पासवान एवं हसनपुर गांव के सोनू कुमार राय के रूप में की है। स्थानीय पुलिस ने तीनों शव को कब्जे में करते हुए पोस्टमार्टम हेतु समस्तीपुर भेज दिया। लोगों में यह चर्चा है कि जहरीली गैस के कारण टंकी में दम घुटने से तीनों मजदूर की मौत हुई है।

इस संबंध में सीओ श्री रंजन ने बताया कि मृत मजदूरों के परिजनों को आपदा राहत कोष से सरकारी सुविधा दिलाने हेतू अनुशंसा की जायेगी। अस्पताल में सीओ प्रमोद कुमार रंजन, डीएसपी सत्यकाम, समाज सेवी पिंकू सिंह, विधायक प्रतिनिधि रवीश कुमार सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि आदि मौजूद थे।