पटना

समस्तीपुर: हथियार के बल पर अपराधियों ने लूटे 17.41 लाख


घटना की जांच को पहुंचे पुलिस अधीक्षक व सदर डीएसपी

समस्तीपुर (आससे)। जिले के कल्याणपुर-पूसा मुख्य पथ पर मालीनगर में इंस्ट्रा कार्ड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर में ई बिजनेस का कलेक्शन सेंटर बना हुआ है। शनिवार व रविवार को सामान डिलीवरी के बाद जमा राशि को अपराधियों ने हथियार के बल पर लूट लिया है। मामले में संस्थान के टीम लीडर राजेश कुमार ने चकमेहसी थाने में आवेदन देकर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध लूट की वारदात किये जाने की बात कही है। आवेदन में 17 लाख 41 हज़ार रूपये के लूट होने की बात बताई जा रही है।

राजेश कुमार से मिली जानकारी के अनुसार तीन बाइकों पर छ: की संख्या में आये अपराधियों ने जो नकाबपोश के साथ-साथ हेलमेट भी लगाए हुए थे। आते ही हथियार के बल पर सभी कर्मियों को बंधक बना लिया। इसके बाद जमा राशि को लूट लिया। घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी कल्याणपुर की ओर बाइक से फरार हो गये। मामले में पुलिस आसपास के सीसीटीवी खंगाल कर अपराधियों की पहचान करने में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात 9:00 बजे के आसपास जब ई-कॉमर्स के कलेक्शन का हिसाब मिलाकर बंद करने की बात हो रही थी। इसी बीच छह की संख्या में आये अपराधियों ने घेरकर, जिसमें सभी के हाथ में पिस्टल होने की बात कही गई है। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधियों ने पहले संस्थान में लगे सीसीटीवी कैमरा व उसके हार्ड डिस्क को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। वही कर्मी का कहना है कि पिछले 3 दिनों से बैंक बंद होने के कारण इतनी भारी मात्रा में कैश जमा हो गई थी।

जैसे ही यह सूचना चकमेहसी पुलिस को मिली। थाना अध्यक्ष चंद्र किशोर टूडू ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया व वरीय पदाधिकारी को इसकी सूचना दी। जिसके बाद सदर डीएसपी मो0 शेहबान हबीब फख़ऱी, डीआईयु टीम के कल्याणपुर थाना अध्यक्ष परमानंद लाल कर्ण सब इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह ने पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर छापेमारी शुरू कर दी।  इसी बीच एसपी ह्रदयकांत भी मौके पर पहुंच गये। लूट के बारे में विस्तृत जानकारी ली।

इस बारे में लोगों ने कहा की मालीनगर में ही कई ई-कॉमर्स कंपनियां अपना कलेक्शन सेंटर खोली हुई है जो अपराधियों का सॉफ्ट टारगेट बना हुआ है। पिछले साल भी बख्तियारपुर मलंगा स्थान के पास सोलह लाख रुपए की लूट हुई थी। जिसमें फ्लिपकार्ट कंपनी का रुपया जमा करने के लिए बैंक भेजा जा रहा था। अपराधियों ने इस बीच लूट की घटना को अंजाम दिया था।

इस बाबत पूछे जाने पर थानाध्यक्ष चंद किशोर टुडू ने कहा की जिला के पुलिस कप्तान खुद घटना के अनुसंधान में जुटे हुए हैं। जल्द ही अपराधियों को धर दबोचा जाएगा। वहीं सोमवार को घटना को लेकर सदर एसडीपीओ मो0 शेहबान हबीब फख़ऱी भी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर जाँच करने पहुँचे हैं पर उन्होंने इस मामले में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है।

उन्होंने कहा कि घटना को लेकर जाँच चल रहा है इस कांड का जल्द ख़ुलासा कर लिया जाएगा। वहीँ सूत्र बताते हैं कि घटनास्थल से कई खोखा भी पुलिस ने बरामद किया है, अब देखना होगा कि नये पुलिस कप्तान अपराध पर काबू करने में कितना सफल होतें हैं ये उनके लिए एक बड़ी चुनौती होगी।