Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

सामने आए 35614 नए केस, अब तक 11165 लोगों की हो चुकी है मौत


  • लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से हालात भयावह होते जा रहे हैं. बीते 24 घंटों में कोरोना के 35614 नए केस सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इलाज के बाद 25,633 लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए हैं. इस समय राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,97,616 है और अब तक 11165 लोगों की मौत हो चुकी है. इतना ही नहीं शनिवार को प्रदेश में 2,29,578 सैंपल की जांच की गई.

जारी है सिसासत
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी में सियासत जारी है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर नाकामी का आरोप लगाते हुए प्रदेश सरकार से कोविड-19 की मुफ्त जांच, मुफ्त टीका और मरीजों के मुफ्त इलाज की मांग की है.

मुफ्त टीकाकरण की मांग
अखिलेश यादव ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि, ”सपा की मांग, मुफ्त जांच, मुफ्त टीका, मुफ्त इलाज.” उन्होंने ये भी कहा कि, ”कोरोना के भयावह काल में जब उत्तर प्रदेश और देश दवाओं एवं ऑक्सीजन तक के लिए तड़प रहा है, कालाबाजारी की खबरें सरकार की नाकामी का प्रतीक हैं. सपा टीके के दामों में एकरूपता की जगह देशभर में त्वरित और मुफ्त टीकाकरण की मांग करती है.”