News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

सिद्धू मूूसेवाला हत्‍या मामले की जांच एजीटीएफ को, नई एसआइटी बनाई गई


चंडीगढ़। Sidhu Moose Wala Murder : पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला हत्या की जांच एंटी गैंगस्‍टर टास्‍कफोर्स (AGTF) को सौंपे जाने की सूचना है। हालांकि इसकी पंजाब सरकार या पंंजाब पुलिस की ओर से अभी पुष्टि नहीं की गई है। सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या के मामले में अब तक नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें से दो लोगों को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया है।

छह सदस्‍यीय नई एसआइटी गठित, आइजी जसकरण सिंह को दी गई कमान 

जानकारी के अनुसार, सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या के मामले की जांच आज एंटी गैंगस्‍टर टास्‍कफोर्स को सौंपने का फैसला किया गया। इसके लिए छह सदस्यीय नई स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआटी) का गठन किया गया है। एसआइटी की कमान आइजी जसकरण सिंह को सौंपी गई है। उनके साथ मानसा के एसएसपी गौरव तूरा, एजीटीएफ गुरमीत चौहान को भी शामिल किया गया है।

ध्यान रहे कि जिस दिन सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी। उसी दिन डीजीपी वीके भावरा की ओर से तीन सदस्यों की एसटीएफ का गठन किया गया था। यह एसटीएफ पिछले तीन दिन से मामले की जांच कर रही थी। तीन सदस्यों की एसटीएफ में एसपी इंवेस्टिगेशन मानसा धर्मबीर सिंह, डीएसपी (इंवेस्टिगेशन बठिंडा) विश्वजीत सिंह और इंचार्ज (सीआइए मानसा) प्रीथीपाल सिंह शामिल थे।