News TOP STORIES बंगाल

सीएम पद की शपथ लेते बोलीं ममता बनर्जी- हिंसक घटनाओं को नहीं किया जाएगा बर्दाश्त, होगी सख्त कार्रवाई


  1. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आज पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में हिंसा करने वालों को अब नहीं बख्शा जाएगा और मैं ये सुनिश्चित करूंगी की प्रदेश में शांति कायम हो.

पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद तीसरी बार ममता बनर्जी की सरकार सत्ता में आई है. आज ममता बनर्जी ने बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें शपथ दिलाई. जिसके बाद ममता दीदी एक बार फिर बंगाल की मुख्यमंत्री बन गई हैं.

हिंसा करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा

वहीं शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने सबसे पहले कहा कि उनकी प्राथमिकताओं मे कोरोना के खिलाफ जंग है. इसके साथ ही नवागत सीएम ने कहा कि बंगाल में अब हिंसा की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि, “बंगाल को हिंसा पसंद नहीं है. मैं व्यक्तिगत रूप से कानून और व्यवस्था के मुद्दों को देखूंगी और सुनिश्चित करूंगी कि राज्य में शांति कायम हो. ममता बनर्जी ने अपने बयान में कहा कि,” मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं. अगर किसी भी दल के व्यक्ति ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मैं शांति के पक्ष में हूं और रहूंगी.'”

तीन महीने से चुनाव आयोग के अधीन था कानून-व्यवस्था का नियंत्रण

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि कानून और व्यवस्था नियंत्रण पिछले तीन महीनों से इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (ECI) के अधीन था, चुनाव आयोग ने काफी अधिकारियों को बदल दिया था जिन्हें फिर से बहाल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मैंने अभी शपथ ली है और मैं अब यह सुनिश्चित करूंगी कि शांति बनी रहे.