Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सुषमा स्वराज की पुण्यतिथि आज: बेटी बांसुरी ने लिखा भावुक पोस्ट,


  • बांसुरी स्वराज ने ट्वीट करके लिखा है, ‘आपके आदर्श मेरे जीवन पथ को प्रज्वलित करते हैं. हे कृष्ण, आप मां को चुराकर ले गए, अब उन्हें सहेज के रखना.’

नई दिल्ली आज पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की सीनियर नेता रहीं सुषमा स्वराज की पुण्यतिथी है. इस भावुक मौके पर उनकी बेटी और वकील बांसुरी स्वराज ने ट्वीट कर भावुक पोस्ट लिखा है. अपनी पोस्ट में बांसुरी ने कहा है कि मां आज भी मेरी ऊर्जा बनकर मेरी रगों में बेहती हैं. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का साल 2019 में 67 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

कृष्ण मेरी मां को सहेज के रखना- बांसुरी

बांसुरी स्वराज ने ट्वीट किया, ”मां आप मेरी ऊर्जा बनकर मेरी रगों में बेहतीं हैं. आपका विवेक मेरे निर्णयों में सम्मिलित है और आपके आदर्श मेरे जीवन पथ को प्रज्वलित करते हैं. हे कृष्ण, आप मां को चुराकर ले गए, अब उन्हें सहेज के रखना.”

सुषमा स्वराज का जीवन

सुषमा ने हरियाणा से राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी और 1977 में पहली बार हरियाणा विधानसभा का चुनाव जीता. 25 साल की उम्र में चौधरी देवी लाल सरकार में में वे राज्य की श्रम मंत्री बनीं. वे हरियाण सरकार की सबसे कम उम्र की कैबिनेट मंत्री थीं. सुषमा स्वराज देश की राजधानी दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनीं. दिसंबर 1998 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही थीं. वे दिल्ली की पांचवीं मुख्यमंत्री थीं.