News TOP STORIES उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड राष्ट्रीय लखनऊ

हरिद्वार : योगी आदित्यनाथ और पुष्कर सिंह धामी ने बटन दबाकर भागीरथी पर्यटक आवास गृह का किया लोकार्पण


हरिद्वार। हरिद्वार में उत्तर प्रदेश के भागीरथी पर्यटक आवास गृह का बटन दबाकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोकार्पण किया। इस दौरान हरिद्वार में भागीरथी पर्यटक आवास गृह का लोकार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलकनंदा होटल की चाबी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सौंपी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में परिसंपत्तियों के बंटवारे की समस्या का आपसी बातचीत व संवाद के जरिये समाधान किया है। दूसरी सरकारों को निशाने पर रखते हुए उन्होंने कहा कि 21 वर्षों से यह मामला संवाद के जरिये नहीं सुलझाया गया, इसे उलझा कर रखा गया। यहां तक कि उच्चतम न्यायालय ने इस मामले को लेकर 2017 में बेहद तीखी टिप्पणी की थी।

कहा कि उत्तराखंड पर्यटन मामले में विश्व मानचित्र में अग्रणी राज्य है। यहां स्प्रिचुअल टूरिज्म के साथ-साथ इको टूरिज्म की अनंत संभावनाएं है। उन्होंने नए भारत के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजन की सराहना करते हुए कहा देश के विकास में करना है और नए भारत का निर्माण करना है तो हमें आधुनिक विकास के साथ-साथ आध्यात्मिक और शैक्षणिक विकास की अवधारणा विजन का अनुपालन करना होगा।

अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का उल्लेख करते हुए कहा कि अयोध्या अब विश्व की सर्वाधिक प्रतिष्ठित धार्मिक नगरी के रूप में विकसित हो रही है। कहा कि उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिस काम को आगे बढ़ाया, उत्तराखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उसे पूर्णता प्रदान की।