News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार खालिस्‍तानी आतंकियों को हिरासत में लेगी महाराष्ट्र एटीएस


मुंबई, । महाराष्ट्र गृह विभाग (Maharashtra Home Department) के अनुसार हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किए गए चार खालिस्तानी आतंकियों को महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) हिरासत में लेगी। इनके खिलाफ महाराष्ट्र में भी कुछ पुराने मामले दर्ज हैं। गौरतलब है कि खुफिया विभाग, स्पेशल सेल, एसटीएफ हरियाणा के करनाल जिले से तेलंगाना बम ले जा रहे 4 खालिस्तानी आतंकियों से पूछताछ कर रही है। इसमें पंजाब और तेलंगाना के खुफिया विभाग भी शामिल हैं।

इन्‍होंने अलग-अलग आतंकियों से जानकारी जुटाई कि उन्होंने अपने राज्य में विस्फोटक सामग्री कहां रखी है और किन लोगों से इन आतंकियों के संबंध हैं। वहीं, एसपी गंगा राम पुनिया ने बताया कि करनाल की टीम ने आतंकियों के अकाउंट और मोबाइल की तलाशी ली है। इसके साथ ही वाहन कैसे आतंकियों तक पहुंचा, इसकी भी कड़ियां लगभग जुड़ी हुई हैं।

 

महाराष्ट्र की टीम भी करनाल गई थी

इसके अलावा महाराष्ट्र की एटीएस टीम भी करनाल पहुंची, क्योंकि ये आतंकवादी महाराष्ट्र के नांदेड़ में पहले ही विस्फोटक सामग्री की आपूर्ति कर चुके हैं। महाराष्ट्र पुलिस की चिंता बढ़ती जा रही है कि ये आतंकी विस्फोटक सामग्री कहां ले गए। महाराष्ट्र के कौन से इलाके को दहलाने की तैयारी है? अंबाला में मिले ग्रेनेड की बात को ये आतंकी कबूल कर चुके हैं। इन आतंकियों की भी पहचान कर ली गई है। इनमें से दो करनाल टीम की हिरासत में हैं।

शनिवार को भी हुई पूछताछ

इससे पहले शनिवार को भी पंजाब की एटीएस की टीम आतंकियों से पूछताछ कर चुकी है। वहीं मुख्य आतंकी गुरप्रीत को करनाल की सीआईए वन टीम पंजाब के फिरोजपुर ले गई, जहां पुलिस ने इस बात का पता लगाया कि ड्रोन के जरिए आतंकियों को असाइनमेंट कहां मिलते थे, कहां उन्हें छिपाकर रखा जाता था।

दिल्ली की स्पेशल सेल भी कर रही है जांच

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में पुलिस के साथ दिल्ली की स्पेशल सेल की टीम जांच में जुटी है। स्पेशल सेल की टीम भी आतंकियों से पूछताछ के लिए करनाल पहुंची थी, उन्होंने आतंकियों से पूछताछ की। बताया जा रहा है कि आतंकी दिल्ली में विस्फोटक सप्लाई करने के दौरान यहीं रहते थे।  इसके चलते दिल्ली पुलिस दिल्ली में इन आतंकियों से कौन जुड़े हैं, इसकी जानकारी जुटा रही है। गिरफ्तार आतंकियों से दिल्ली, महाराष्ट्र, तेलंगाना की कई टीमें लगातार पूछताछ कर रही हैं। जिला पुलिस की ओर से हर संभव मदद की जा रही है।