पटना

हाजीपुर: ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में दिघवारा व सोनपुर के बीच में चलती ट्रेन में डकैती


      • विरोध करने पर यात्री को मारी गोली

      • रेल एसपी ने एस्कॉर्ट पार्टी को किया निलंबित, अपराधियों की भी पहचान का दावा

हाजीपुर (आससे ) पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर मंडल में सोनपुर और दिघवारा रेलखंड के बीच देर रात ग्वालियर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में अपराधियों ने लूटपाट किया और विरोध करने पर एक युवक के पैर में गोली मार दी। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की देर रात गाड़ी संख्या 04186 बरौनी-ग्वालियर स्पेशल एक्सप्रेस में रात लगभग 11।25 बजे कोंच संख्या डी/5 में 10-12 की संख्या में अपराधी घुसे और लूटपाट करने लगे। अपराधियों ने यात्रियों से नगद और मोबाइल फोन लूट लिया।

इस दौरान विरोध करने पर इटावा के एक यात्री को उन्होंने पैर में गोली मार दी। दिघवारा स्टेशन पर ट्रेन के रूकते ही सभी अपराधी भाग निकले। सोनपुर जीआरपी के थानाध्यक्ष जय सिंह तियु ने बताया कि सोनपुर– दिघवारा रेल खंड के बीच में गाड़ी संख्या 04186 बरौनी ग्वालियर स्पेशल एक्सप्रेस में देर रात लगभग 11।25 बजे कोंच संख्या डी-5 में दस बारह की संख्या में डकैतों ने घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि गाड़ी के देर रात छपरा जंक्शन पहुंचते आरपीएफ, जीआरपी और रेलवे के चिकित्सकों ने यात्री को देखा है।

पीड़ित यात्री को रेलवे के डाक्टर ने प्राथमिक चिकित्सा दी इसके बाद बेहतर उपचार के लिए सिविल अस्पताल छपरा में भेज दिया है। कोच में यात्रा कर रहे अन्य सह यात्रियों ने बताया कि दो डकैतों के पास देसी कट्टा था और अन्य के पास लोहे के रॉड थे। गाड़ी में जीआरपी सोनपुर की तैनाती सोनपुर से छपरा तक के लिए की गयी थी। घटना की जानकारी मिलते ही मुजफ्फरपुर रेल एसपी सोनपुर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी है। जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि अपराधियों की धरपकड़ के छापेमारी चल रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

रेल एसपी ने एस्कॉर्ट पार्टी को किया निलंबित, अपराधियों की भी पहचान का दावा

सोनपुर-छपरा रेलखंड पर दिघवारा व सोनपुर स्टेशन के बीच ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में डकैती मामले में रेल एसपी ने कार्रवाई कर दी है। उन्होंने ट्रेन में चल रही एस्कॉर्ट पार्टी को तत्काल निलंबित कर दिया है। वहीं, इस मामले को लेकर रेल एसपी मुजफ्फरपुर अशोक कुमार सिंह ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने घटना की सूचना मिलते ही कार्रवाई के लिए एक एसआईटी गठित की है। ट्रेन में चल रही एस्कॉर्ट पार्टी को तत्काल उन्होंने निलंबित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान की गई है। इसमें 6 की संख्या में अपराधी सोनपुर स्टेशन पर ट्रेन में सवार होते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सभी की पहचान कर ली गयी है। पुलिस जल्द सभी को पकड़ लेगी। सीवान, छपरा व सोनपुर के आसपास के क्षेत्रों में लगातार छापेमारी जारी है।