पटना

हाजीपुर में पुलिस ने पकड़ी 400 कार्टन विदेशी शराब


पटना। बिहार के हाजीपुर के गंगाब्रिज थाना पुलिस ने एनएच-19 पर स्थित टोल प्लाजा के नजदीक से एक मिनी कंटेनर से भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद की है। गिनती के बाद इस कंटेनर से पुलिस ने लगभग 400 कार्टन शराब बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने कंटेनर के ड्राइवर और खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस कार्रवाई के संबंध में गंगाब्रिज थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने पूछे जाने पर बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप पटना की तरफ से हाजीपुर पहुंची हुई है।

सूचना के आधार पर पुलिस ने तत्काल थाना के पुलिस पदाधिकारियों की एक टीम बनाई और उक्त स्थान पर छापा मारा। यहां पुलिस ने एक यूपी नंबर की एक मिनी कंटेनर को देखा, जिसमें ड्राईवर और खलासी मौजूद थे। पुलिस ने दोनों को हिरासत ले लिया। इसके बाद पुलिस ने कंटेनर की तलाशी ली, तो इसमें भारी मात्रा में शराब का कार्टन दिखाई दिया। जिसके बाद पुलिस कंटेनर और हिरासत में लिये गए दोनों आरोपितों को थाना लेकर आई। गिनती में कंटेनर से बरामद शराब के 400 कार्टन बरामद किया गया।

वहीं दोनों आरोपितों से पूछताछ के बाद इनकी पहचान की गई। गिरफ्तार ड्राईवर की पहचान रौशन लाल के रुप में और खलासी की पहचान कमल के रुप में हुई। दोनों आरोपित उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ये भी पता करने में जुट गई है कि शराब की ये बड़ी खेप आखिर हाजीपुर में किसके पास लाई जा रही थी। गंगाब्रिज थाना पुलिस द्वारा बरामद की गई शराब की कीमत लगभग 35 लाख रुपये बताई जा रही है।