पटना

हाजीपुर में भारी मात्रा में नकली दवा एव सेनेटाइजर बरामद


हाजीपुर (आससे)। लालगंज थाना क्षेत्र के नामिडीह गांव में पुलिस एक मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में जीवन रक्षक नकली दवा एव सेनेटाइजर बरामद किया गया। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को लालगंज थानाध्यक्ष सीवी शुक्ला को ब्रांड प्रोडक्शन कंपनी के अधिकारी अंजनी कुमार ने सूचना दी कि नामिडीह के पास हाजीपुर-लालगंज मुख्य सड़क पर अबधेश कुमार सिह के मकान में नकली जीवन रक्षक दवा एव सेनेटाइजर जो बाजार के अलावा दूसरे जिले में सप्लाई किया जा रहा है।

सूचना के बाद पुलिस एक टीम गठित कर लाखो रुपय मूल्य के इंडिया के नामी कम्पनी  सेवलान और डिटोल  कम्पनी के नाम पर नकली हेंडवास, सेनेटाइजर और स्प्रेय बरामद किया। हलाकि  नकली कारोबार का धंधा राजू कुमार नामक व्यक्ति कर रहा था जो नगर थाना के मरई का रहने वाला है। इतना ही नही  पुलिस  ब्राण्ड प्रोटेक्शन के अधिकारी के सूचना पर   नकली जीवन रक्षक दवा भी जब्त किया है।

देश की नामी जीवन रक्षक दवा बनाने वाली कंपनी- लेवेरा सोल्यूशन, टॉक्सिमो, पैंटोसिड-20, डायक्लोमाल जैसे कम्पनी की नकली दवा भी भारी मात्रा में जब्त किया गया है। पिछले कुछ दिनों के अंदर यह दूसरा बड़ा रेड है, लालगंज थाना इलाके में जहां से भारी मात्रा में नकली समान बरामद किया गया है।