Latest News उत्तर प्रदेश गोरखपुर लखनऊ

हादसे के बाद गोरखपुर में इंडियन ऑयल का प्लांट बंद, हादसे के बाद गोरखपुर में इंडियन ऑयल का प्लांट बंद, ठप हो सकती है रसोई गैस की आपूर्ति


गोरखपुर, । गीडा के इंडस्ट्रियल एरिया सेक्टर 15 में इंडियन ऑयल के बाटलिंग प्लांट में गार्ड रूम का गेट टूटकर सिक्योरिटी सुपरवाइजर पर गिर गया। हादसे में सुपरवाइजर की मौत हो गई है। नाराज कर्मचारियों ने काम रोक दिया। इससे प्लांट में सिलेंडर रिफिल होना बंद हो गया है। होली के पहले प्लांट बंद होने से रसोई गैस सिलेंडर की कमी होनी तय है। गीडा प्लांट से 17 जिलों को सिलेंडर की आपूर्ति होती है।

बड़हलगंज थाना के नेतवार पट्टी निवासी 55 वर्षीय दीनानाथ यादव पुत्र दूबर यादव सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद इंडियन ऑयल के बाटलिंग प्लांट में दो वर्षो से सिक्योरिटी सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत थे। सोमवार की रात सुरक्षा केबिन का गेट खोलते समय गेट टूटकर उनके उपर गिर गया। इससे वह घायल हो गये। इंडियन ऑयल के बाटलिंग प्लांट के कर्मचारी तत्काल उन्हें इलाज के लिए सैनिक हास्पिटल गोरखपुर लेकर गये। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। मृतक के दो पुत्र और तीन पुत्रियां हैं। एक लड़के और एक लड़की की शादी हो चुकी है। सुपरवाइजर की मौत के बाद कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है। इससे बाटलिंग प्लांट में उत्पादन ठप हो गया है।

गीडा स्थित इंडियन ऑयल के बाटलिंग प्लांट से पूर्वांचल के 17 जिलों को रसोई गैस सिलेंडरों की आपूर्ति होती है। पहले सिलेंडर की आपूर्ति लखनऊ और वाराणसी के प्लांट से होती थी ऐसे में बाटलिंग प्लांट में यदि रिफिलिंग ठप हो जाती है तो पूरे पूर्वांचल में रसोई गैस की समस्या उत्पन्न हो सकती है।