Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हार के बाद मनीष तिवारी ने नवजोत सिंह सिद्धू, हरीश रावत और चौधरी पर खड़े किए सवाल


चंडीगढ़। श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस के सांसद मनीष तिवारी ने पंजाब में कांग्रेस पार्टी को मिली करारी हार के लिए पार्टी के हालातों को जिम्मेदार ठहराया है। तिवारी ने पार्टी हाईकमान से लेकर पंजाब के नेतृत्व पर भी सवालिया निशान लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि केवल ‘आंधी’ नहीं हार के कुछ बुनियादी कारण थे। कांग्रेसी सांसद ने कहा कि केंद्र और राज्य नेतृत्व को इन बातों पर चिंतन करने की जरूरत है। उन्होंने पूर्व प्रदेश प्रभारी हरीश रावत और वर्तमान प्रभारी हरीश चौधरी पर भी सवाल खड़े किए हैं।

 

तिवारी के कांग्रेस हाईकमान के आगे सवाल उठाया क्या मल्लिकार्जुन खड़गे कमेटी को बनाना सही था? क्या 2017 में बाहर से आकर पार्टी में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब प्रधान बनाना सही था? क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के पद से हटाना सही था?

तिवारी ने कहा कि हरीश रावत ने पंजाब में कांग्रेस का बहुत बड़ा नुकसान किया, उसकी क्या जिम्मेदारी है? हरीश चौधरी ने जो गलत टिकट बांटे, उसकी क्या जिम्मेदारी है? जैसे बोल सुनील जाखड़ चुनाव बोल रहे थे। हिंदू और सिखों में फर्क करने की कोशिश की गई, उनकी क्या जिम्मेदारी बनती है?