News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

‘हिंदुस्तान का नाम मुगलिस्तान होता’, ठाकुर विवाद पर BJP विधायक ने मनोज झा को चेताया


पटना। बिहार की सियासत उबाल पर है। ठाकुरों को लेकर की गई राजद सांसद की टिप्पणी पर बवाल मचता जा रहा है। इस विवाद में अब भाजपा भी कूद पड़ी है। भाजपा के एक विधायक ने राजद सांसद को चेतावनी दे डाली है। उनका कहना है कि ठाकुरों ने देश की रक्षा की है। आरोप लगाया कि सांसद ने राजद के कहने पर ठाकुरों को लेकर टिप्पणी की है।

हालांकि, राजद संसाद मनोज झा को चेतावनी देते हुए भाजपा विधायक नीरज सिंह बबलू ने स्वयं भी विवादित बयान दे डाला है। भाजपा विधायक नीरज सिंह बबलू ने कहा कि ठाकुर नहीं होते तो हिंदुस्तान का नाम मुगलिस्तान होता।

उन्होंने कहा कि मनोज झा मेरे सामने बोलते तो पटकर मुंह तोड़ देता.., ठाकुरों ने देश की रक्षा की है। नीरज सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि मनोज झा ने राजद के कहने पर ऐसा बयान दिया है। वह ये क्यों नहीं कहते कि अंदर के रावण मारो।

बता दें कि राजद सांसद मनोज झा की ओर से संसद में महिला आरक्षण विधेयक को लेकर जारी बहस के दौरान सुनाई गई एक कविता को लेकर यह पूरा विवाद उठा है। इस कविता में उन्होंने ठाकुर शब्द का इस्तेमाल किया है।

ऐसे में सांसद झा के बयान को ‘ठाकुरों’ से जोड़कर देखा जा रहा है। इसी क्रम में भाजपा विधायक नीरज सिंह बबलू का यह ताजा बयान सामने आया है।

मनोज झा ने संसद में सुनाई थी कविता

संसद में राजद से राज्यसभा सांसद प्रोफेसर मनोज झा ने महिला आरक्षण विधेयक पर अपनी बात रखते हुए कविता सुनाई थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि हमारी पार्टी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पत्थर तोड़ने वाली महिला को सांसद बनाया। झा की कविता पढ़ने के लिए यहां