Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हिमाचल में मूसलाधार बारिश, चंबा में शख्स बहा, लैंडस्लाइड से चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद


  1. शिमला. हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर बदस्‍तूर जारी है. गुरुवार रात से प्रदेश के कई इलाकों में पानी बरस रहा है. शुक्रवार सुबह 6 बजे से ही लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने हिमाचल में अगले 4 दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार सुबह से मंडी, शिमला सहित कई इलाकों में मौसम खराब बना हुआ है. बारिश और भूस्खलन के चलते मंडी जिले में 7 मील के पास चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद है. सड़क को साफ करने की कोशिशें की जा रही हैं. चंबा में एक शख्स फ्लैश फ्लड में बह गया है. शख्स का शव मिला है.

बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी तेलगू फिल्म की शूटिंग के लिए देर रात मनाली पहुंचे. वह गुरुवार सुबह चंडीगढ़ से मनाली के भुंतर हवाई अड्डे पर चार्टर प्लेन से आ रहे थे, लेकिन खराब मौसम के चलते ऐसा संभव नहीं हो सका. बाद में वह चंडीगढ़ से सड़क मार्ग से मनाली के लिए निकले, लेकिन मंडी से कुल्लू के बीच फोरलेन निर्माण के चलते वह जाम में फंस गए. बाद में मनाली के घुड़दौड में स्थित होटल में ठहरने की व्यवस्था की गई है. वह 10 दिन तक यहीं रुकेंगे. तेलगू फिल्म की शूटिंग मनाली के सोलंगनाला, नग्गर और मनाली के आसपास की जाएगी.

थुनाग में भूस्खलन से मकान और गोशाला ढहे
गुरुवार को मंडी जिले में भारी बारिश हुई. भूस्खलन से थुनाग में एक गोशाला और निर्माणाधीन मकान ढह गया है. वहीं, जिले में गुरुवार सुबह सात मील के पास भूस्खलन के कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे-3 करीब तीन घंटे बंद रहा. इस दौरान हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही.

कहां कितना पानी बरसा
गुरुवार को कांगड़ा में 11 और धर्मशाला में 6 मिलीमीटर बारिश हुई है. प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम मिलाजुला रहा. बुधवार रात को मंडी जिला के गोहर में 66, मंडी-कांगड़ा में 53, सुंदरनगर में 48, पंडोह में 39, धर्मशाला-नगरोटा सूरियां में 33, बैजनाथ में 24, शिमला में 19, करसोग-जोगिंद्रनगर में 18, नारकंडा में 15, अर्की में 11, पांवटा साहिब में 10 और कुफरी में 9 मिलीमीटर बारिश दर्ज गई है. गुरुवार को ऊना में अधिकतम तापमान 36.6, बिलासपुर में 33.0, हमीरपुर में 32.8, चंबा में 31.4, भुंतर में 31.2, सोलन में 31.0, कांगड़ा में 30.1, सुंदरनगर में 29.8, नाहन में 28.6, धर्मशाला में 28.2, केलांग में 26.8, शिमला-कल्पा में 24.1 और डलहौजी में 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.