News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश महाराष्ट्र राजस्थान राष्ट्रीय लखनऊ

करेंसी नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की फोटो वाले बयान पर घिरे केजरीवाल


नई दिल्ली, । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की राजनीति अब यू-टर्न ले रही है। पात्रा के अलावा, कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित और भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने भी केजरीवाल पर हमला बोला है।

केजरीवाल ने अयोध्या जाने से किया था इनकार

संबित पात्रा ने कहा कि यह वही आदमी है, जिसने अयोध्या के राम मंदिर में जाने से इनकार कर दिया, यह दावा करते हुए कि भगवान वहां की जाने वाली प्रार्थनाओं को स्वीकार नहीं करेंगे। इतना ही नहीं, इन्होंने यह भी कहा कि कश्मीरी पंडित झूठ बोलते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने यह बात अरविंद केजरीवाल की उस मांग पर की, जिसमें केंद्र से कहा गया है कि नोटों पर महात्मा गांधी के साथ गणेश और लक्ष्मी की फोटो भी शामिल किया जाए।

यू-टर्न ले रहे हैं केजरीवाल

संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल कुछ दिन पहले प्रेस कान्फ्रेंस में कह रहे थे कि अगर गलती से आपने दिवाली मना ली तो आपको जेल में डाला जाएगा। आज वे अचानक गणेश और लक्ष्मी के विषय में बोलते हुए पाए जा रहे हैं। दिवाली लक्ष्मी जी और गणेश जी का पर्व है। दिवाली मनाने पर जेल में डालने की धमकी देने वाला व्यक्ति आज किस प्रकार का यू-टर्न ले रहे हैं, ये हम देख रहे हैं।

भाजपा और आरएसएस की बी टीम है आम आदमी पार्टी

कांग्रेस ने भी केजरीवाल पर निशाना साधा है। संदीप दीक्षित ने कहा कि आम आदमी पार्टी भाजपा और आरएसएस की बी टीम है। उसे कोई समझ नहीं है। यह उनकी वोट की राजनीति है। अगर वह पाकिस्तान जाता है, तो वह यह भी कह सकता है कि मैं पाकिस्तानी हूं, इसलिए मुझे वोट दें।

मनोज तिवारी ने साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल के बयान पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि उनके (AAP) मंत्री, गुजरात प्रमुख और नेताओं ने हिंदू देवताओं को गाली दी है और बहुत कुछ कहा है और फिर भी, वे पार्टी में हैं। वे चुनाव में चेहरा बचाने के लिए नए हथकंडे ला रहे हैं। राम मंदिर पर आपत्ति करने वालों ने नया मुखौटा लगाया है।

अरविंद केजरीवाल ने क्या बयान दिया?

दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैं केंद्र सरकार और पीएम से अपील करता हूं कि वे श्री गणेश जी और श्री लक्ष्मी जी की तस्वीर के साथ-साथ गांधी जी की तस्वीर हमारे नए नोटों पर लगाएं। अगर इंडोनेशिया ऐसा कर सकता है, गणेश जी को चुन सकता है, तो हम क्यों नहीं।’

‘हमें ईश्वर के आशीर्वाद की जरूरत है’

केजरीवाल ने आगे कहा, ‘मैं कल या परसों केंद्र को पत्र लिख कर अपील करूंगा… देश की आर्थिक स्थिति को ठीक करने के प्रयासों के अलावा हमें ईश्वर के आशीर्वाद की जरूरत है।’