पटना

रूपौली: अनुमंडलाधिकारी ने किया टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण, दिया जरूरी निर्देश


रूपौली (पूर्णिया)(आससे)। आदर्श मध्य विद्यालय रूपौली के प्रांगण में कोविड 19 के प्रथम डोज टीकाकरण विशेष शिविर का आयोजन किया गया। विद्यालय प्रांगण में बने शिविर में बुधवार को 18 वर्ष से 44 वर्ष के युवाओं को कोविड-19 के प्रथम डोज वेक्सीन दिया गया। वैसे तो लक्ष्य के अनुरूप युवा नहीं पहुंच पाए, किन्तु उपस्थित युवाओं को कोविड-19 का टीका विधिवत ढंग से कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा दिया गया।

निर्धारित लक्ष्य नामांकन के अनुरूप 144 थी। किन्तु ससमय मात्र 100 युवाओं ने पहुंच टीकाकरण का लाभ लिया। टीकाकरण केंद्र के सफल क्रियान्वयन हेतु अनुमंडलाधिकारी राजेश्वरी पाण्डेय केन्द्र पर पहुंच कक्ष का अवलोकन और निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने टीकाकरण के संबंध में उपस्थित प्रखंड विकास परशुराम सिंह और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी रूपौली डॉ. राज आर्यन से जरूरी जानकारी अर्जित करते हुए आवश्यक निर्देश दिया।

टीकाकरण केंद्र पर टीका लगाने को लेकर युवाओं में काफी उत्साह देखा गया। किन्तु अकस्मात मौसम के बदले मिजाज और तेज हवा बारिश के कारण उत्साह पर पानी फिर गया। जिसके परिणाम स्वरूप पंजीकृत से कम युवा ही शिविर तक पहुंच पाए। फिर भी उत्साहित युवाओं ने कतारबद्ध होकर सामाजिक दूरी का पालन और मॉस्क धारण कर अपने अपने समय का इन्तजार कर टीकाकृत हुए।

टीकाकरण के उपरांत लाभार्थियों के लिए अवलोकन कक्ष बनाया गया था। जहाँ आधा घंटा चिकित्सक की देखरेख बैठने के बाद अपने घर को जा रहे थे। बुधवार को हुए युवाओं के विशेष टीकाकरण शिविर में  एएनएम रूपा कुमारी, बंदना कुमारी और प्रीतम मेहता को प्रतिनियुक्त कर कोविड-19 वेक्सीन टीका को मूर्त रूप दिया जा रहा था।