पटना

अरवल: उद्घाटन की बाट जोह रहा जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान


अरवल। करोड़ों रुपयों कि लागत से बनकर तैयार जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान हैवतपुर वषों से उद्घाटन कि बाट जोह रहा है। शिक्षण संस्थान बन जाने के बाद भी जिला के छात्र-छात्राओं को शिक्षक प्रशिक्षण के लिए दूसरे जगह जाना पड़ता हैं।

स्थानीय विधायक महानंद विगत ग्रीष्म कालीन विधान सभा सत्र में जिला शिक्षा एवम प्रशिक्षण संस्थान अरवल को शुरु करने के लिए सरकार से विधानसभा में सवाल पूछा था। इसी कड़ी में इस संस्थान को चलाने के लिए जिला शिक्षा पदाधिाकारी अरवल से बात किया। जिला शिक्षा पदाधिाकारी को उन्होंने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान को खोलने में हो रही अड़चनों को दूर करने के लिए कहा।

वही एनसीईआरटी के निदेशक विनोदानंद झा से इस संबंध में दूरभाष पर बातचीत किया। विधायक ने बताया के निदेशक से हुई वार्ता के अनुसार जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान को शुरू करने की कार्रवाई अब अंतिम चरण में है। बहुत जल्दी ही एनसीटीई की टीम इस कॉलेज का निरीक्षण करेगी।

निरीक्षण के बाद एनसीटीई से संबद्धता मिलने के बाद ही कॉलेज में शिक्षक प्रशिक्षण का कार्य शुरू किया जा सकता है। विधायक ने कहा कि यदि जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान को शुरू नहीं किया जाता है तो आने वाले विधानसभा के मानसून सत्र में विधानसभा में हम सवाल उठाएंगे।