News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

कश्मीर : सीआरपीएफ शिविर पर पेट्रोल बम फेंकने वाली बुर्कापोश महिला आतंकी की हुई पहचान


श्रीनगर,  : कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में अब महिलाएं एक बार फिर सक्रिय होने लगी हैं। इसकी पुष्टि मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में सीआरपीएफ के शिविर पर पेट्रोल बम हमले को एक महिला ने अंजाम देकर की है। आइजी कश्मीर विजय कुमार ने इस हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि भले महिला आतंकी ने बुर्का पहन रखा था परंतु सोपोर की रहने वाली इस महिला आतंकी की पहचान कर ली गई है और बहुत जल्द वह पुलिस हिरासत में होगी।इस हमले के कुछ ही घंटों बाद इंटरनेट मीडिया पर हमले का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें महिला हमला करते हुए साफ नजर आती है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, गत मंगलवार शाम करीब सवा सात बजे सोपोर में सीआरपीएफ के एक शिविर पर पेट्रोल बम से हमला हुआ। पेट्रोल बम शिविर के बाहरी गेट के पास गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। इसके साथ वहां आग लग गई। प्रवेश द्वार पर खड़े सीआरपीएफ कर्मियों ने तुरंत आग पर काबू पाया। इस दौरान हमलावर महिला मौके से फरार होने में कामयाब रही।

कुछ देर बाद इस हमले का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें दिखाया गया है एक बुर्काधारी महिला अचानक सीआरपीएफ शीविर के मुख्य द्वार से कुछ ही दूरी पर सड़क पर रुकती है। वह अपने थैले में से कुछ निकालती है, इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, वह उसे आग लगाती है और तुरंत सीआरपीएफ शिविर की तरफ उछालती है। एक धमाका होता है और ग की लपटें नजर आती हैं। इसके साथ ही वह महिला वहां से भाग जाती है।