पटना

गया: मगध मेडिकल में 6 सहित 11 लोगों ने कोरोना से मौत


901 मिले नये मरीज, 500 लोग हुए स्वस्थ

गया। जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस घातक  बीमारी की चपेट में आने से लगातार लोग दम तोड़ते नजर आ रहे हैं। शहरी इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण बड़े ही तेजीसे पांव पसार रहा है, जिसकी चपेट में लोग आसानी से आ रहे हैं। हालांकि एहतियात के तौर पर आम लोगों ने सावधानी और सतर्कता बरतना शुरू कर दिया है फिर भी प्रत्येक दिन नए मामले आ रहे हैं। बीते दिनों से पाजिटिव केसों की संख्या में थोड़ी कमी आई थी, लेकिन गुरुवार को अचानक जांच के दौरान पाजिटिव मरीजों की संख्या में थोड़ी वृद्धि देखी गई, जो चिंताका विषय है। अब भी सावधानी बरतना जरूरी है। गुरुवार को 4917 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिसमें 901 लोग नए संक्रमित पाए गए।

जिला प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट में अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती 6 मरीज की जान इलाज के दौरान चली गई। जिसमें चार गया जिले के विभिन्न क्षेत्रों के तथा एक औरंगाबाद तथा एक जहानाबाद का मरीज शामिल है। वहीं बेलागंज व नगर प्रख्ंड में 5 मरीजों की की भी इलाज के दौरान मौत हेा गयी। इस तरह जिले में कुल 11 लोगों की जान कोरोना ने लील ली। जिले में सरकारी आंकड़ों के अनुसार अब तक 116 लोगों की जान कोरोना से चली गई है। कोरोना से मरने वालों का सिलसिला जारी है। जिससे लोग सहमें और डरे हुए हैं।

वही 24 घंटे के अंदर 841लोगो ने कोरोना का मात देकर स्वस्थ होकर घर चले गये। जिले में कुल 8192 एक्टिव केस है। अब तक कुल 1322469 सैंपल एकत्रितकी जा चुके हैं जिसमें 22212 लोग संक्रमित मिले। जिले में कुल 8136 एक्टिव केस है।

वही राहत भरी खबर है कि अब तक कुल 13063 लोग स्वस्थ हो गए हैं। वही पिछले दिनों से रफ्तार बढ़ता जा रहा है। कोरोना से संक्रमित मरीज घर पर होम आइसोलेशन में हैं। चिकित्सकीय उपचार के माध्यम से खुद स्वस्थ हो रहे हैं। इधर कोरोना टेस्टिंग के लिए जेपीएन और अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही है।