पटना

गोपालगंज: परिवहन विभाग ने कसा शिकंजा, 19 बसों से 2 लाख रुपये का वसूला जुर्माना


गोपालगंज। जिले में बस यात्रियों से ज्यादा किराया वसूलने को लेकर परिवहन विभाग ने बस संचालकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। गुरुवार को जिला परिवहन पदाधिकारी प्रमोद कुमार के नेतृत्व में चलाए गए जांच अभियान में 19 बसों से 2 लाख 2 हजार रुपया का जुर्माना वसूला गया। बस यात्रियों से अधिक किराया वसूलने को लेकर परिवहन विभाग द्वारा शुरू की गई कार्रवाई के बाद बस संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

विदित हो कि पिछले लंबे समय से यह शिकायत मिल रही थी कि बस संचालकों द्वारा परिवहन विभाग द्वारा निर्धारित किए गए राशि से अधिक भाड़ा वसूला जा रहा है। ज्यादा भाड़ा वसूलने को लेकर कई बार यात्रियों का बस संचालकों से विवाद भी हुआ था। ऐसे में गुरुवार को जिला परिवहन पदाधिकारी प्रमोद कुमार के नेतृत्व में जिले में बसों की सघन जांच अभियान चलाया गया।

जिला परिवहन पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया जिले के आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर 35 से अधिक बसों की जांच की गई। इस जांच में 19 बसों में निर्धारित भाड़ा से अधिक राशि लेने का मामला सामने आया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए इन 19 बसों से 2 लाख 2 हजार रुपये की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई। बसों का यह जांच अभियान देर शाम तक जारी रहा। जांच टीम में एमवीआई सुनील कुमार तथा मोबाइल पदाधिकारी धर्मवीर आजाद समेत अन्य कर्मी शामिल रहे।