पटना

जहानाबाद: टीकाकरण महाअभियान में पूरी तत्परता से करें कार्य : डीएम


जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में डीएम ने की समीक्षा

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक बैठक संबंधित पदाधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के साथ की गई। बैठक में डीएम ने सभी एमओआईसी को अपने-अपने प्रखंडों में स्वास्थ्य संबंधिात समीक्षात्मक बैठक कर प्रत्येक 15 दिन पर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

वहीं सिविल सर्जन को डीएम ने निदेश दिया कि सदर अस्पताल में कार्यरत एएनएम तथा प्रशिक्षु एएनएम व लेबर रूम में प्रशिक्षित एएनएम को रोस्टर के अनुसार डयूटी लगाया जाए। बैठक में जिला पदाधिकारी ने आशा कार्यकर्ता को शीघ्र सरकार द्वारा मानक प्रोत्साहित देय राशि को भुगतान करने का निदेश दिया ताकि आशा कार्यकर्ता प्रोत्साहित होकर पूरे उत्साह के साथ क्षेत्र में कार्य करें।

बैठक में जिला पदाधिकारी ने बताया कि 04 दिसम्बर को कोविड-19 का महाअभियान लगाया जाएगा, जिसमें जिले के समस्त संलग्न पदाधिकारी एवं संलग्न कर्मी पूरी तत्परता के साथ कार्य करेंगे। इसमें आशा कार्यकर्ता, जीविका दीदी, आँगनबाड़ी सेविका, सहायिका, विद्यालय के शिक्षक इत्यादि को पूरे जोश के साथ अभियान को पूरा करने का निदेश दिया गया।

बैठक में जिला पदाधिकारी ने सख्त निदेश दिया कि सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर सभी आवश्यक दवा उपलब्ध कराया जाए तथा दवाओं की सूची सूचना पट्ट पर प्रदर्शित किया जाए। साथ ही कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लक्ष्य को शीघ्र शत प्रतिशत पूरा किया जाए।