पटना

जहानाबाद: पात्र लाभुकों को हर हाल में दें योजना का लाभ : जिलाधिकारी


जिले में उद्योग को बढ़ावा देने को ले डीएम ने बैंकर्स के साथ की बैठक

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में मंगलवार को जिले में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए जिले के बैंकर्स के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति एवं जनजाति अतिपिछड़ा, महिला उद्यमी योजनाओं के अंतर्गत मिलने वाले आवेदन तथा उत्पादन क्षेत्र में महिलाओं की भूमिका पर परिचर्चा की।

उद्यमी योजनाओं की समीक्षा के क्रम में पाया गया कि काफ़ी कम आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिसके लिए महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र को इन योजनाओं से संबंधित जानकारी के बारे में जनसाधारण को वृहद स्तर पर अवगत कराने का निर्देश दिया। वहीं बैंकर्स को निर्देशित किया गया कि योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर लाभुकों का चालू खाता खोलना आवश्यक है। किंतु समीक्षा के क्रम में चालू खाता खोलने में काफ़ी कम प्रगति पाई गई जिसके लिए जिला पदाधिकारी द्वारा खेद प्रकट किया गया।

उन्होंने सभी बैंक प्रतिनिधियों को निदेश दिया कि उक्त योजना का लाभ पात्र लाभुकों को दिया जाए तथा लक्ष्य को शीघ्र 70 प्रतिशत पूर्ण करने को लेकर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, बैंकिंग उप समाहर्ता, जिला नजारत उप समाहर्ता महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र, अग्रणी बैंक प्रबंधक एवं विभिन्न बैंकों के प्रबंधक उपस्थित थे।