पटना

जहानाबाद: प्रेम प्रसंग में युवक की गोली मारकर हुई थी हत्या, खेत मे मिला था शव


      • होलिका दहन की रात घर से बुलाकर अपराधियों ने मारी थी गोली
      • पुलिस ने मामलें का किया उद्भेदन, पांच गिरफ्तार

जहानाबाद। जिले के काको थाना क्षेत्र के भेलू विगहा गांव में होलिका दहन की रात रविंद्र कुमार यादव उर्फ गुलजारी (25 वर्ष) नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृत्तक का शव अगले दिन गांव के समीप ही खेत में फेंका मिला। पुलिस की मानें तो घटना के पीछे प्रेम-प्रसंग का मामला है। इस मामले में नामजद सहित पांच आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। इसकी पुष्टि करते हुए एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि इस मामलें में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक युवक को बहाने से बुलाया गया था और फिर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला निकल कर सामने आया है।

दो दिन पूर्व ही चेन्नई से लौटा था अपने गांव

मृत्तक के परिजनों की मानें तो रविंद्र चेन्नई में रहकर निजी वाहन चलाने का काम करता था। होलिका दहन के दो दिन पूर्व ही वह अपने गांव भेलू विगहा आया था। परिजनों ने बताया कि होलिका दहन की रात करीब 10 बजे एक फोन आने के बाद युवक घर से बाहर निकला था, जिसके बाद वह घर वापस नही लौटा। अगली सुबह उसकी लाश बरामद हुई थी। साजिश के तहत घर से बुलाने के बाद घात लगाए अपराधियों द्वारा उसकी हत्या करवा दी गयी और शव को खेत में फेंक दिया गया।

पुलिस ने त्वरित गति से मामलें का किया उद्भेदन

ग्रामीणों ने बताया कि रात करीब दो बजे फायरिंग की आवाज़ हुई थी। लोग यह समझ रहे थे कि होलिका दहन पर उत्साही युवकों द्वारा पटाखा छोड़ा गया होगा। लेकिन, अगली सुबह गांव के कुछ लोग खेत की ओर गए तो युवक का फेंका हुआ शव देखा। सूचना मिलने पर काको थानाध्यक्ष अक्षयवर सिंह व एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय वहां पहुंचे और घटना का जायजा लिया। वहीं मृतक के भाई नागेंद्र यादव के बयान पर गांव के ही चार लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामलें का अनुसंधान करने में जुट गई थी और घटना को गंभीरता से लेते हुए त्वरित उद्भेदन करने में सफलता भी प्राप्त किया।

गांव के युवती से चल रहा था प्रेम प्रसंग

एसडीपीओ ने बताया कि हत्या का कारण गांव की ही एक युवती के साथ युवक का प्रेम-प्रसंग का मामला था। प्रेमिका से मिलने के बहाने से युवक को पहले बुलाया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड में पांच लोगों की गिरफ्तारी की गई है। वहीं हत्या में प्रयुक्त हथियार की बरामदगी के लिए प्रयास किया जा रहा है।