पटना

जहानाबाद: बच्चों के समग्र शिक्षा पर ध्यान दें शिक्षक : जिलाधिकारी


डीएम ने शिक्षा विभाग की बैठक में की समीक्षा

जहानाबाद। जिले में बेहतर शिक्षा व्यवस्था को लेकर शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ जिला पदाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ मे समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण काफ़ी समय तक बच्चों की पढ़ाई अवरुद्ध रही है, जिसे हम सभी को पुनः प्रयास कर सुधार करना होगा।

उन्होंने स्पष्ट निदेश दिया कि विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं शिक्षक बच्चों की समग्र शिक्षा पर ध्यान दें, ताकि पिछले कुछ समय से शिक्षा से दूर रहे बच्चों की पढ़ाई को सतत रूप से जारी रखा जा सके। इसके लिए हम सभी को काफ़ी गंभीर एवं चरणबद्ध तरीके से कार्य करना होगा। उन्होंने निदेश दिया कि विद्यालय में मूलभूत सुविधा यथा-शौचालय, पेयजल, रौशनी की उचित व्यवस्था, बच्चों के बैठने इत्यादि की पर धयान रखें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बरदाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण समाप्त नहीं हुआ है, जिसके मद्देनजर विद्यालय में सरकार द्वारा मानक नियमों का पूरी तरह पालन करें। इसके साथ ही विद्यालय में सफ़ाई व्यवस्था पर पूरी ध्यान रखें। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी व अन्य पदाधिकारियों से संचालित योजना के प्रगति की समीक्षा किया और योजना का लाभ पात्र छात्रों को देने का निदेश दिया।