पटना

जहानाबाद: स्वर्ण व्यवसायी से लाखों के जेवरात की लूट जल्द हो सकता है भंडाफ़ोड़


      • एसपी ने कहा, मामले में गिरोह के करीब पहुंच चुकी है पुलिस
      • तीन लड़कों को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही है पूछताछ

जहानाबाद। शहर के थाना रोड़ में सोमवार की सुबह स्वर्ण व्यवसाई से लाखों के जेवरात की हुई लूटकांड का पुलिस जल्द ही भंडाफ़ोड़ कर सकती है। वारदात के मात्र चौबीस घण्टे के अंदर पुलिस लुटेरा गिरोह के करीब पहुंच चुकी है। इस मामलें में शहर के अलग-अलग इलाके से तीन लड़कों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। इस बाबत जानकारी देते हुए एसपी दीपक रंजन ने बताया कि अनुसंधान में जुटी टीम लूट में शामिल गिरोह में शामिल लोगों के काफ़ी करीब पहुंच चुकी है। पुलिस लूटे गए जेवरात की बरामदगी और घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी है।

उन्होंने बताया कि घटना घटित होने के बाद एसडीपीओ अशोक कुमार पांडे के नेतृत्व में एक टीम वैज्ञानिक अनुसंधान एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर जांच में जुटी है। इस दौरान सोमवार की रात में ही शहर के मलह से सूरज कुमार नामक एक युवक को हिरासत में लिया गया है। हालांकि पूछताछ के क्रम में वह डकैती के एक पुराने कांड में वांछित निकला है, जिसमें उसे जेल भेजा जा रहा है।

बता दें कि शहर के राजेन्द्र जिला पुस्तकालय के समीप स्वर्ण व्यवसायी के घर में घुसकर सोमवार को लाखों के जेवरात को लूट हुई है। इस बाबत संचालक अनिल कुमार का कहना था कि लॉकडाउन के कारण दुकान लगातार बंद है। एक पुराने ग्राहक के घर शादी थी और वे लगातार जेवरात देने के लिए अनुरोधा कर रहे थे। सोमवार को उन्होंने घर पर ही जेवरात देने के लिए उक्त ग्राहक बुलाया था। आर्डर के मुताबिक सोमवार की सुबह दो महिला ग्राहक उनके घर पर पहुंची। घर के बाहर दो लोग बैठे थे। उन्हें महसूस हुआ कि शायद वे लोग उक्त महिला ग्राहक के साथ ही हैं।

इसके बाद वे और उनका छोटा भाई संतोष कुमार महिला ग्राहक को जेवरात दिखाने लगे। इतनी ही देर में दो लड़के अंदर घुस गए और हथियार के बल पर सभी को बंधक बना लिया और झोला में रखे सारे जेवरात ले लिए। इसके बाद उन लोगों ने महिला ग्राहक के गले से सोने का चेन झपट लिया और घर में लगी शटर को बाहर से बंद कर दिया। शटर बंद करने के बाद वे लोग भाग निकले। जब वे लोग दुकान से बाहर आये तो जानकारी मिली कि अपराधी ठाकुरबाड़ी की ओर से भागे हैं।

इधर घटना के बाद से नगर थाने की पुलिस अपराधियों की पहचान में जुटी हुई थी। इस क्रम में शहर के कई इलाके में सीसीटीवी के फ़ुटेज खंगाले गए। एसपी दीपक रंजन खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग करते रहे। एसपी की सक्रियता का ही परिणाम रहा कि पुलिस रात भर अलग-अलग इलाके में छापेमारी अभियान में लगी रही और संदिग्ध लोगों को उठाकर पूछताछ की है। एसपी दीपक रंजन ने आश्वस्त किया करते हुए कहा है कि जल्द ही इस कांड का भंडाफ़ोड़ कर लिया जाएगा।