Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

त्राल के नगर पार्षद राकेश पंडिता का किया गया अंतिम संस्कार, आतंकवादियों ने गोली मारकर की थी हत्या


  • पुलवामा के त्राल में नगर पार्षद राकेश पंडिता का अंतिम संस्कार किया गया. राकेश पंडिता के बेटे ने कहा, “पापा ही हमारे घर में कमाने वाले थे, मेरी मम्मी हाउस वाइफ हैं और चाचा विकलांग. मैं सरकार से यही चाहता हूं कि अगर ये साज़िश है तो पता किया जाए कि इसके पीछे कौन थे.”

पंडिता की बुधवार को त्राल पाईन में तीन आतंकवादियों ने गोलीबारी मारकर हत्या कर दी थी. मिली जानकारी के मुताबिक पंडिता पर तब हमला किया गया जब वो अपने पड़ोसी से मिलने उसके घर गए थे और उस वक्त उनके साथ हमेशा रहने वाले उनके दो निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) मौजूद नहीं थे.

वहीं इस घटना के बाद कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल ने बताया कि बुधवार देर शाम तीन अज्ञात आतंकवादियों ने त्राल के नगर पार्षद राकेश पंडिता पर गोलियां चलाईं. राकेश त्राल में रहते थे और उस दिन त्राल पाईन में अपने दोस्त से मिलने गए थे. उन्होंने बताया कि इस घटना में उसके दोस्त की बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई.

सुरक्षा के लिए दो PSO थे तैनात

कुमार ने कहा, ” राकेश श्रीनगर में सुरक्षित आवास में रह रहे थे और उनकी सुरक्षा के लिए दो PSO भी तैनात किए गए थे. हालांकि उस दिन त्राल की यात्रा के दौरान पार्षद PSO के साथ नहीं थे.” वहीं पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

पार्टी के किसी भी लोगों को दौरे पर जाने देने की अनुमति नहीं

IGP ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि फिलहाल पार्टी के किसी भी लोगों को दौरे पर जाने देने की अनुमति नहीं है. स्थानीय खतरे का जमीनी आकलन करने के बाद ही सुरक्षा प्राप्त लोगों को दौरे की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने सुरक्षा प्राप्त लोगों से SOP का पालन करने का अनुरोध भी किया है.