पटना

दहेज की मांग पूरी ना होने पर नवविवाहिता की हत्या


मृत्तका के भाई का आरोप, शादी के बाद से मांगा जा रहा था फ़र्नीचर

घोसी। थाना क्षेत्र अंतर्गत माधोपुर मठिया पर दहेज की मांग पूरी ना होने पर एक नवविवाहित की हत्या कर देने का मामला सामने आया है। मृतका की पहचान अनुजा कुमारी (20 वर्ष) के रूप में हुई। मृतका के भाई ने उसके ससुराल वालों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। घटना की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। वहीं घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

इस बाबत मृतका के भाई सुप्पी गांव निवासी रंजीत कुमार ने बताया कि उसकी बहन की शादी माधोपुर मठिया निवासी राकेश राम से इसी साल जून महीने में हुई थी। अपनी क्षमता के अनुसार घरवालों ने दहेज भी दिया था। लेकिन शादी के बाद से ही मृतका के ससुराल वाले साफ़ेा सेट सहित डेढ़ लाख के सामान की मांग करने लगे। इसे लेकर लगातार अनुजा को प्रताड़ित किया जा रहा था। मृतक के भाई ने बताया रविवार की रात नौ बजे उसकी बहन अनुजा से बात हुई थी। इसके बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ़ हो गया।

वहीं सोमवार की सुबह सूचना मिली कि अनुजा की मौत हो गई है। इसके बाद जब परिजन उसके ससुराल पहुंचे तो देखा अनुजा एक कमरे में मृत पड़ी हुई थी। वहीं ससुराल के लोग घर छोड़कर फ़रार हो गए हैं। उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। स्थानीय थानाध्यक्ष ने बताया कि जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की घटना का कारण क्या है और यह हत्या है या कुछ और। फि़लहाल पुलिस शव को कब्जे में लेकर अपने स्तर से जांच में जुट गई है।