मिर्जापुर वाराणसी

दावतके बहाने बुलाकर युवककी हत्या


छानबे, मीरजापुर। रात के समय घर से बुलाकर दावत में ले गये लोगो ने 32 वर्षीय युवक की कूचकर हत्या कर दी। प्रात:काल जानकारी मिलने पर परिवार समेत गांव में हंगामा मच गया। प्राप्त सूचना के अनुसार जिगना थाना क्षेत्र के जरैला गांव निवासी शुकुरु प्रसाद 32 वर्षीय पुत्र स्व विश्वनाथ की पुरानी रंजिश में हत्या करके शव घर से 250 मीटर दूर एक ईंट भ_ा जो ग्राम काशीसरपत्ती के पास फेंक दिया गया। शुक्रवार की सुबह छ: बजे सिवान में शौंच के लिए निकले लोगों ने शव को देखा तो हडकम्प मच गया। मौके पर जुटे ग्रामीणों व घरवालों ने घटना की सूचना जिगना पुलिस को दी। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक प्रणय प्रसून श्रीवास्तव दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेना चाहा कि परिजनो ने हत्यारों की गिरफ्तारी व मौके पर लाने तथा मौके पर जिलाधिकारी को बुलाने की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी लालगंज उमाशंकर सिंह ने परिजनो को आश्वासन दिया कि नामजद हत्यारोपी का जल्द ही गिरफ्तारी की जायेगी लेकिन वे नही माने 11 बजे मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर के समझाने व आश्वासन पर परिजन शव को पुलिस को सौंपा। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोष्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के भाई अरुण कुमार ने गांव के ही चार लोगों के खिलाफ पुरानी रंजिश मे हत्या किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

धारदार हथियारसे युवकको किया घायल

छानबे, मीरजापुर। विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के गैपुरा चौकी अंतर्गत विजयपुर के बोलीपुर गाव व पडोसियों मे जमीनी विवाद को लेकर चले लाठी डंडा व धारदार हथियार से जटा शंकर बिंद गंभीर रूप से घायल। प्राप्त जानकारी के अनुसार बोलीपुर के बिंद बस्ती मे जटाशंकर बिंद व पडोसियों से जमीनी विवाद को लेकर हुए मारपीट में गुरुवार की रात लगभग 10 बजे सिवान से शौच कर लौटते समय पडोसियों ने जटाशंकर को लाठी डंडे व धारदार हथियार से अचानक हमला बोल दिया जिसमे जटाशंकर को कटवाशा से सिर में मार दिया। गंभीर रूप से घायल जटाशंकर को मंडलीय अस्पताल मे भेजा गया, जहा उसकी हालत चिंता जनक बनी हुईं है। घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गयी है।

युवकपर दुष्कर्म का आरोप

पडऱी, मीरजापुर। किशोरी ने थाने में तहरीर देकर युवक पर दुष्कर्म एवं जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया। प्राप्त सूचना के अनुसार पडऱी थाना क्षेत्र के निवासिनी एक महिला ने थाने में तहरीर देकर मोहनपुर भवरख निवासी एक युवक पर अपनी 14 वर्षीय भतीजी के साथ शौच करने जाते समय दुष्कर्म करने तथा जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली व जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए अभियोग पंजीकृत मामले की जॉच शुरू कर दी।