पटना

दिनदहाड़े हत्या से दहला समस्तीपुर


      • विरोध में मुसरीघरारी चौक को किया जाम
      • कई थानों की पुलिस पहुंची घटनास्थल पर

समस्तीपुर (आससे)। समस्तीपुर में एक बार फिर अपराधियों का तांडव देखने को मिला है। जहां बाइक सवार हथियार बंद अपराधियों ने रविवार सुबह को एक किराना दुकानदार को गोलियों से भून दिया हैं। मिली जानकारी के अनुसार मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के उदाहाट (शुक्ररपेटिय चौक) पर रविवार की सुबह गोलीबारी की घटना में किराना दुकानदार गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उन्हें डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया हैं।

मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बथुआ गांव में रविवार की सुबह करीब 10.30 बजे किराना दुकानदार चंद्रभूषण प्रसाद (66) की बाइक सवार अपराधियों ने हत्या कर दी। घटना के बाद सभी पश्चिम दिशा की ओर हथियार लहराते हुए भाग निकले। बताया जाता है कि एक सप्ताह पूर्व अपराधियों ने उक्त दुकानदार से पांच लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की थी। रविवार सुबह दुकानदार चंद्रभूषण प्रसाद अपनी दुकान को खोलकर बैठे थे। ग्राहकों के आने जाने का क्रम भी जारी था। करीब 10.30 बजे दो बाइक पर सवार चार लोग दुकान पर पहुंचे।

एक बाइक दुकान के सामने रूकी जबकि दूसरी बाइक दुकान से करीब 100 गज पीछे। दुकान के सामने रुकी बाइक से उतरकर एक युवक दुकानदार के पास गया और बोला कि तुमसे पैसे की मांग की गई थी अभी तक नहीं दिया। पुलिस में केस दर्ज कराने से क्या होगा। जितना पुलिस वाले को सरकार वेतन देती है उससे ज्यादा हम देते है। अब मरो…। यह कहते ही उसने एक गोली उनके मुंह में मार दी। तत्क्षण वे लुढक़ गये। इसके बाद बाइक सवार पिस्टल लहराते हुए भाग निकला। गोली की आवाज सुनकर दौड़े स्वजन उन्हें लेकर अस्पताल आये। जहां पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद लोगों ने शव के साथ मुसरीघरारी में सडक़ जाम कर दिया। लोग पुलिस प्रशासन के विरोध में नारे लगाने लगे। पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है। मृतक के पुत्र ने बताया कि 15 दिनों पूर्व राजेश पाल नामक व्यक्ति ने मोबाइल फोन पर पांच लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की थी। साथ ही यह भी कहा था कि मैं ही राजेश पाल हूं। मैंने ही शशि झा की हत्या की है। पीडि़त ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। एसपी के निर्देश पर मुसरीघरारी थाने में प्राथमिकी भी दर्ज हुई। तकनीकी अनुसंधान भी शुरू हुआ। कभी मोबाइल का टावर असम तो कभी कहीं और दिखाता था।

जांच पूरी हुई नहीं इसके पूर्व ही अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दे डाला। घटना के आक्रोश में ग्रामीणों ने घंटों मुसरीघरारी चौक जाम कर दिया है जाम हटाने को लेकर कई थानों की पुलिस को लगाया गया है जिसमें सरायरंजन उजियारपुर ताजपुर समेत अन्य थानों की पुलिस जाम छुड़ाने में झूझते रहे पर सभी असफल रहे आक्रोशित लोग घटनास्थल पर एसपी और डीएम के आने की मांग कर रहे थे।